April 12, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : बनारस की यह लेडी कांस्टेबल हैं असली कोरोना योद्धा, 10 माह की बेटी के साथ ड्यूटी पर है तैनात

वाराणसी : एक तरफ देशभर में कोरोना वायरस का कहर फैल रहा है। वही देश मे लॉकडाउन लगाई गई है, तो वही कोरोना काल में जब लोग घरों में कैद रहकर अपना और अपने परि‍वार की हि‍फाजत को पहली प्राथमि‍कता दे रहे है, तो वहीं कई ऐसे कोरोना योद्धा भी हैं जो हमारी और आपकी रक्षा के लि‍ये ड्यूटी पर तैनात हैं। वहीं कई बार ऐसे योद्धाओं की भीड़ में वो चेहरे भी दि‍ख जाते हैं जो परि‍वार की जि‍म्‍मेदारी और लोगों की सुरक्षा दोनों मोर्चे पर एक साथ अपनी तैनाती दर्ज कराते हैं। ऐसी ही एक तस्‍वीर शनि‍वार को वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र में देखने को मिला है।

वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र स्थित बीएचयू के सिंहद्वार पर सुरक्षा ड्यूटी में तैनात लेडी कांस्‍टेबल दीपि‍का चौधरी को देखकर हर कोई आश्चर्यचकित ही। दीपि‍का अपनी 10 माह की मासूम बेटी के साथ यहां ड्यूटी कर रही हैं। इस संदर्भ में ने बताया कि‍ वे और उनके पति‍ दोनों काम करते है। पति‍ सि‍वि‍ल इंजीनि‍यर हैं, ऐसे में दीपि‍का बच्‍ची को लेकर पुलि‍स की ड्यूटी नि‍भा रही हैं। दीपिका ने बताया कि बच्‍ची को लेकर काम करने में उन्‍हें कोई तकलीफ नहीं होती है, बल्‍कि‍ सुकून मि‍लता है। बच्‍ची के साथ काम करने के दौरान पुलि‍स वि‍भाग के सहकर्मी भी उनकी पूरी मदद करते हैं।

मां और पुलिसकर्मी दोनों जिम्मेदारियां निभा रही

दीपि‍का ने बताया कि लंका थाने के एसएचओ की ओर से भी उन्‍हें पूरा सहयोग मि‍लता है। बच्‍ची भी उनके साथ काम के दौरान काफी खुश रहती है। कोरोना काल में ड्यूटी नि‍भाना चुनौती जरूर है मगर हमें हमारी ट्रेनिंग के वक्‍त ही मुश्‍कि‍ल से मुश्‍कि‍ल हालात से नि‍पटने की शि‍क्षा दी जाती है, ऐसे में इस वक्‍त वही शि‍क्षा हमारे काम आ रही है और हम मां और पुलि‍सकर्मी दोनों जि‍म्‍मेदारि‍यां पूरी शि‍द्दत के साथ नि‍भा रही हूं। देश ही नहीं वाराणसी में भी ऐसी बहुत सी महि‍लाएं हैं जो अपने बच्‍चों के साथ अपनी ड्यूटी नि‍भा रही हैं। हम सभी को ऐसी महि‍लाओं का सहयोग करना चाहि‍ए।

यहां देखे वीडियो

इससे पहले बता दें कि‍ कुछ दि‍न पहले वाराणसी की महि‍ला प्रशासनि‍क अधि‍कारी एसीएम चतुर्थ शुभांगी शुक्‍ला की भी अपने मासूम बेटे के साथ एक तस्‍वीर सोशल मीडि‍या पर जमकर वायरल हुई थी, जि‍समें महि‍ला अफसर अपने बेटे को गोद में लेकर ड्यूटी नि‍भाते दि‍खी थीं। इसके बाद अब लंका की महि‍ला कांस्‍टेबल दीपि‍का चौधरी भी लोगों के कौतुहल के केंद्र में हैं।

You may have missed