April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : सभासदों का हंगामा, न चर्चा न बहस, मिनी सदन में चलने लगी कुर्सियां

वाराणसी : जिले के रामनगर पालिका बोर्ड की शनिवार को आहूत बैठक अभूतपूर्व हंगामे की भेंट चढ़ गई। सभासदों ने हंगामा तो किया ही उपर से इतना तोड़ फोड़ किया कि मिनी सदन की तस्वीर ही बदल गई। न किसी मुद्दे पर बहस हुई और न ही विकास के अपने एजेंडे को ही आगे बढ़ा पाये। हालांकि चोट लगने और और बीपी बढ़ने का हवाला देते हुए तीन सभासद अस्पताल में भी भर्ती हो गए।शनिवार को बोर्ड की बैठक तय एजेंडे के अनुसार शुरू हुई। भाजपा सभासद मुन्ना निषाद के प्रस्ताव पर श्मशान घाट घाट पर शवदाह के लिए प्लेटफॉर्म बनाने पर सर्वानुमति बन गई।

इसके बाद लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में शौचालय बनाने का मुद्दा उठा। जिसपर कुछ सभासदों का कहना था कि अस्पताल के पास अपना मद होता है वह खुद बनाये। तो कुछ ने पहले से जर्जर बने शौचालयों को दुरुस्त करने और अन्य जगहों पर शौचालय बनाने का सुझाव दिया। लेकिन यह सुझाव देखते ही देखते गर्मागर्म बहस में बदल गया।इस बीच एक महिला सभासद राधा रानी को किसी ने धक्का मार दिया। इस पर पालिकाध्यक्ष रेखा शर्मा ने टोका तो मामला और गर्म हो गया। पालिकाध्यक्ष समेत अन्य महिला सभासद बाहर जाने लगीं तो विरोधी सभासदों ने कुर्सियां चलानी शुरू कर दी। जम कर तोड़ फोड़ होने लगी। शीशे फोड़ दिए गए।

सभासद संतोष गुप्ता को हल्की सी चोट लगी तो एम्बुलेंस मंगा ली गई। वो एम्बुलेंस में ले जाये गए तो सभासद हरिशंकर और   मुन्ना निषाद भी खुद जा कर एम्बुलेंस में बैठ कर शास्त्री अस्पताल पहुँच गए।इधर कुछ सभासद बाहर आ कर धरने पर बैठ गए तो पालिकाध्यक्ष खेमे के सभासद भी महिला सभासदों पर हमले के विरोध में धरने पर बैठ गए। बाद में पालिकाध्यक्ष ने उन्हें समझा कर धरना खत्म कराया। इस तरह पालिका बोर्ड की यह बैठक खत्म हो गई। जबकि जेसीबी खरीद से लेकर कई विकास कार्यो की न्यूनतम निविदा को मंजूरी मिलनी थी।

You may have missed