April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश, आज रात्रि 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे ये कार्य होंगी प्रतिबंध, इन्हें मिलेंगी छूट

उत्तर प्रदेश के 2 दिन के लॉक डाउन में जनपद वाराणसी में सुबह 7:00 से 10:00 के बीच में दूध व फल सब्जी की दुकान का खोलना अनुमन्य होगा तथा सुबह 10:00 बजे से 2:00 बजे के बीच दवाइयों की दुकान का खुलना अनुमन्य होगा।

यदि दवाई की दुकान किसी हॉस्पिटल में अथवा नर्सिंग होम में होगी तो ऐसी दुकान 24 घंटे खुली रह सकती है।

स्वास्थ्य विभाग का डोर टू डोर कोरोना अभियान जारी रहेगा। नगर निगम और निकायों और ग्राम पंचायतों का सफाई अभियान जारी रहेगा।

इन से जुड़े सभी अधिकारियों कर्मचारियों को ड्यूटी पर पहुंचना आवश्यक होगा।

मेडिकल इमरजेंसी वाले व्यक्ति बिना अनुमति अस्पताल जा सकते हैं।

पेट्रोल पंप शहर में केवल सुबह 7 से 2 बजे तक खुलेंगे। ग्रामीण क्षेत्र मे प्रतिबंध नही होगा।

रेलवे स्टेशन, एयर पोर्ट के यात्री टिकट मोबाइल में या प्रिंट दिखा कर आ जा सकते हैं।

बिना कार्य कोई व्यक्ति घर से बाहर निकला तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

प्रेस, मीडिया, हॉकर्स प्रतिबंध से मुक्त होंगे।

वाराणसी में सभी सब्जी मंडी लॉक डाउन के दिनों में सुबह 10 बजे तक खुलेंगी।

सभी धार्मिक स्थल जन सामान्य के लिए बंद रहेंगे। सावन में मंदिर भी जनसाधारण के लिए बंद रहेंगे।

दिनांक 11.07.2020 व 12.07.2020 को शराब की सभी दुकानें बन्द रहेंगी।

वाराणसी : यूपी सरकार के द्वारा शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार 13 जुलाई प्रातः 5 बजे तक एक बार फिर सम्पूर्ण लॉकडाउन किया गया है। इस लॉकडाउन का सभी जिलों में सख्ती से पालन कराये जाने का निर्देश दिया गया है। ऐसे में जनपद में जिला प्रशासन ने जनपद वासियों से अपील की है कि वो घरों से बाहर न निकलें और इस अवधि में जब तक कोई इमरजेंसी न हो घर में ही रहें।

इस संदर्भ में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि शासन द्वारा कोरोना वायरस(कोविड-19) की वर्तमान स्थिति की समीक्षा उपरान्त इसके प्रभावी नियंत्रण के लिए कोविड-19 व संचारी रोगों के संकमण को रोकने के लिए 10 जुलाई की रात्रि 10 बजे से 13 जुलाई, 2020 की प्रातः 5 बजे तक कतिपय प्रतिबन्धों को लागू किया गया है।

उन्होंने अपर जिला मजिस्ट्रेट (नगर), अपर जिला मजिस्ट्रेट), नगर मजिस्ट्रेट, समस्त उप जिला मजिस्ट्रेट एवं समस्त अपर नगर मजिस्ट्रेटो को निर्देशित किया है कि समस्त मजिस्ट्रेट अपने-अपने थाना क्षेत्रों में शुक्रवार 10 जुलाई की सायंकाल 5 बजे से अनाउंसमेंट शुरू करायें कि लॉकडाउन के दौरान प्रातः 7 बजे से 10 बजे तक ब्रेड, दूध, सब्जी की दुकानें तथा पूर्वान्ह 10 बजे से अपरान्ह 02 बजे तक दवाईयों की दुकानों को खोले जाने की अनुमति होगी।

उन्होंने निर्देशित किया है कि इसके अलावा केवल आवश्यक गतिविधियां जैसे-सुरक्षा, पुलिस, नगर निगम के सफाईकर्मी, चिकित्सकीय सेवा में लगे कर्मी, आवश्यक कार्यों हेतु ड्यूटी में लगे सरकारी अधिकारियों/कर्मचारियों को लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर निकलने व अपने ड्यूटी स्थल आने-जाने की अनुमति होगी। इसके अलावा कोई भी व्यक्ति घर से बाहर न निकले। जो व्यक्ति घर से बाहर भी निकलेंगे वे मास्क का प्रयोग करेंगे।

उन्होंने मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया है कि वे अपने- अपने थाना क्षेत्रों में शुक्रवार को सायंकाल 05 बजे से रात्रि 09 बजे तक भ्रमणशील रहते हुए उपरोक्तानुसार पब्लिक एड्रेस सिस्टम से अनाउंसमेंट करवायें। नगर मजिस्ट्रेट नगर निगम से समन्वय करके नगर निगम के चौराहों पर लगे हुए पब्लिक एड्रेस सिस्टम से भी अनाउंसमेंट करवायेंगे।

समस्त मजिस्ट्रेटगण द्वारा आज(शुक्रवार) से लगातार 3 दिवस तक उपरोक्तानुसार प्रवर्तन की कार्यवाही सुनिश्चित करायी जायेगी तथा कल 11 जुलाई से 02 दिवस उक्त प्रवर्तन कार्य के साथ-साथ कोविड-19 महामारी तथा संचारी रोगों की रोकथाम के सम्बन्ध में भी अपने निर्देशन में कार्यवाही करायी जाय।

You may have missed