April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में श्रीलंका के प्रधानमंत्री का हुआ भव्य स्वागत

वाराणसी पहुचें श्रीलंका के प्रधानमंत्री महेंद्र राजपक्षे का हुआ भव्य स्वागत। बाबा काशी विश्वनाथ का किया दर्शन-पूजन

वाराणसी : धर्म व अध्यात्म की नगरी काशी 12 ज्योतिर्लिंग में से प्रमुख बाबा श्री काशी विश्वनाथ की दर्शन करने पहुचें श्रीलंका के प्रधानमंत्री महेंद्र राजपक्षे बाबा विश्वनाथ के दर्शन-पूजन कर निहाल हो उठे। बता दे कि श्रीलंका के प्रधानमंत्री महेंद्र राजपक्षे का काशी में भव्य एवं अविस्मरणीय स्वागत हुआ।

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महेंद्र राजपक्षे रविवार को काशी आगमन पर सर्वप्रथम श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन किया। दर्शन पूजन के पश्चात स्मृति चिन्ह के रूप में उन्हें उत्तर-प्रदेश के पर्यटन एवं धर्मार्थ कार्य राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) डॉ. नीलकंठ तिवारी ने काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रतीक तथा काशी के ऐतिहासिक एवं पौराणिक मंदिरों सहित श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में होने वाले पूजा अर्चन के विवरण से संबंधित कॉफी टेबल बुक भेंट किया।

बाबा दरबार में दर्शन पूजन के पश्चात श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंद्र राजपक्षे को अंग वस्त्र एवं रुद्राक्ष का माला सहित बाबा का प्रसाद भी भेंट किया गया। कमिश्नर दीपक अग्रवाल एवं जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर एवं कॉरिडोर आदि के संबंध में उन्हें जानकारी दी। इससे पूर्व काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचने पर श्रीलंका के प्रधानमंत्री महेंद्र राजपक्षे की अगवानी व स्वागत उत्तर प्रदेश के पर्यटन एवं धर्मार्थ कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने किया।

इससे पूर्व वाराणसी पहुंचने पर श्रीलंका के प्रधानमंत्री महेंद्र राजपक्षे का भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आगमन अवसर पर लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बाबतपुर में शंखनाद, मंगलाचरण एवं कथक नृत्य के माध्यम से भव्य एवं अविस्मरणीय स्वागत किया गया।

You may have missed