April 12, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : मणिकर्णिका घाट पर गूंजा ” कोरोना की सिर्फ एक दवा- दो गज की दूरी, मास्क पहनना और साफ-सफाई “

वाराणसी : वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के खिलाफ एहतियात बरतने की अपील करते हुए सोमवार को मणिकार्णिका घाट पर नमामि गंगे ने लाउडस्पीकर के माध्यम से कहा कि इसकी सिर्फ एक दवा है – दो गज की दूरी, मास्क पहनना और साफ सफाई की। कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए नाविकों, पुरोहितों और पूजन सामग्री बेच रहे दुकानदारों को मास्क का वितरण किया गया।

गंगा और घाटों की सफाई के लिए लोगों से अपील कर जागरूक किया गया। द्वादश ज्योतिर्लिंग, शिव महिम्न स्तोत्रम, शिव तांडव, और श्री गंगाष्टकम का पाठ कर कोरोना के जड़ मूल से विनाश के लिए गुहार लगाई गई। संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि गंगा और घाटों पर साफ सफाई रखने से हमें कोरोना जैसी कई बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है। गंगा रूपी भारत की वैभवशाली संपदा का संरक्षण करना अनिवार्य ही नहीं बल्कि अपरिहार्य है।

कोरोना महामारी से बचने का सर्वोत्तम उपाय मास्क लगाना व शारीरिक दूरी के मानक का पालन करना है। राष्ट्र की उन्नति के लिए हमें कोरोना से बचकर अपने परिवार की सुरक्षा भी करनी है। आयोजन में प्रमुख रूप से नमामि गंगे काशी प्रांत के संयोजक राजेश शुक्ला, कृपाशंकर द्विवेदी, शीतला पांडे, जटाशंकर द्विवेदी, संजय द्विवेदी विष्णु महाराज, श्याम गुरु, टिल्लू साहनी, नाविक बंधु, पुरोहित एवं दुकानदार बंधु उपस्थित रहे।

You may have missed