April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : COVID-19 से जंग में मदद के लिए HDFC बैंक ने BHU को वेंटिलेटर, पीपीई किट व मास्क का दिया योगदान

वाराणसी : इस समय पूरा विश्व वैश्विक महामारी कोरोना से जंग लड़ रहा है। वही भारत भी पूरी मुस्तैदी के साथ इस महामारी को हराने की कोशिशों में जुटा है। इस मोर्चे पर केंद्र व राज्य की सरकारें, सामाजिक संगठन और आम जनता मिल कर ये लड़ाई लड़ रहे हैं। ऐसे में कॉरपोरेट जगत भी सक्रियता से अपनी भूमिका निभा रहा है। इसी कड़ी में HDFC बैंक ने भी एक सराहनीय क़दम उठाते हुए काशी हिन्दू विश्वविद्यालय को एक वेंटिलेटर, 50 पीपीई किट और 50 मास्क का योगदान दिया है।

एक तरफ जहां पूरा विश्व कोरोना जैसे महामारी से जंग लड़ रहा है, तो वही इस महामारी को हराने के लिए सरकार, समाजिक संगठन और आम जनता मिलकर ये लड़ाई लड़ रहे है। इसी कड़ी में मंगलवार को HDFC बैंक के सर्किल प्रमुख मनीष टंडन ने मंगलवार को चिकित्सा विज्ञान संस्थान, बीएचयू स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में कुलपति प्रो. राकेश भटनागर को वेंटिलेटर, पीपीई किट और मास्क सौंपे।

इस संदर्भ में बीएचयू कुलपति ने इस योगदान के लिए एचडीएफसी बैंक का आभार जताया और कहा कि ये मदद इस महामारी से मुकाबले में एक बड़ा क़दम है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से हमारे समक्ष जो चुनौती खड़ी हुई है उसका सामना एकजुट होकर ही किया जा सकता है। प्रो. भटनागर ने कहा कि जिस तरह से भारत में आम जन, सामाजिक संगठन और कॉरपोरेट मिलकर इस लड़ाई को लड़ रहे हैं वो अभूतपूर्व है।

उन्होंने कहा कि भारत बहुत मज़बूती के साथ कोविड-19 से लोहा ले रहा है। कुलपति जी ने कहा कि संकट के इस समय में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय पूरी तत्परता से अपनी ज़िम्मेदारी का निर्वहन कर रहा है। फिर चाहे वो चिकित्सा विज्ञान संस्थान में कोविड-19 मामलों की जांच व इलाज का काम हो या फिर राहत राशि का योगदान। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय ने पीएम केयर्स कोष में एक करोड़ 15 लाख रुपये से अधिक की राशि का योगदान दिया है।

एचडीएफसी बैंक के सर्किल प्रमुख मनीष टंडन ने कहा है कि एचडीएफसी समूह ने “पी एम केयर्स” में 150 करोड़ रुपये की धनराशि का भी योगदान दिया है और देश के लिए अधिक से अधिक करने के लिए एचडीएफसी सदैव तत्पर रहता है।

इस अवसर पर रेक्टर प्रो. वी. के. शुक्ला, चिकित्सा विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रो. आर. के. जैन, सर सुन्दरलाल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक, प्रो. एस. के. माथुर, विश्वविद्यालय के वित्त अधिकारी अभय ठाकुर, एचडीएफसी बैंक, बी.बी.एच. अखिलेश रॉय, बैंक की बीएचयू शाखा प्रमुख अभिषेष सिंह समेत अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

You may have missed