April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : जिलें में चार और लोग मिले कोरोना संक्रमित, कुल संख्या हुई 68

वाराणसी : कोरोना वायरस के मामले लगातार देश मे तेजी से बढ़ रहे है। वही देश भर में लॉकडाउन को बढ़ाने के बाद भी थमने का नाम नही ले रहा हैं इसी कड़ी में मंगलवार को जनपद वाराणसी में कोरोना वायरस के चार और संक्रमि‍त मरीज मि‍ले हैं। जिसके बाद जिलें में अब कोरोना के कुल 68 केस सामने आ चुके हैं। जि‍लाधि‍कारी कौशल राज शर्मा ने इसकी पुष्‍टि‍ कर दी है।

जनपद वाराणसी नगर नि‍गम पुलि‍स चौकी के पास स्‍थि‍त डाकघर पर तैनात डाक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उनके संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लि‍ये गये थे। इन सैंपल को केजीएमयू लखनऊ भेजा गया था, जहां से रि‍पोर्ट आने के बाद दो लोगों में संक्रमण की पुष्‍टि‍ हुई है। ये दोनों लोग कोरोना संक्रमि‍त डाककर्मी की पत्‍नी और बेटा हैं। इसके अलावा सि‍गरा थानाक्षेत्र के काजीपुरा खुर्द इलाके में कुछ दि‍न पहले संक्रमि‍त मि‍ले अधि‍वक्‍ता के संपर्क में आने वाले दो और लोगों में कोरोना पॉजि‍टि‍व मि‍ला है। ये दोनों लोग अधि‍वक्‍ता के कि‍रायेदार हैं।

वही सभी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जा रहा है। उन्‍होंने बताया कि‍ नये मि‍ले ये सभी चारों व्यक्‍ति‍ पहले से ही मौजूद हॉटस्‍पॉट एरि‍या से हैं, इसलि‍ये कोई भी नया हॉटस्‍पॉट नहीं बनाया जा रहा है। इसके बाद अब वाराणसी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 68 हो गई है, जिसमें वर्तमान में 54 का अस्पताल में इलाज चल रहा है। अबतक 13 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि एक की मौत हो चुकी है। वाराणसी में फि‍लहाल 22 हॉटस्‍पॉट जोन हैं।

You may have missed