April 10, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : केंद्रीय मंत्री से मिलकर पूर्व एमएस ने गंगा में गिर रहे नालो पर जताई चिंता

वाराणसी : केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री महेंद्रनाथ पांडेय शुक्रवार को अपने एक रिश्तेदार को देखने काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के सर सुन्दरलाल चिकित्सालय पहुंचे। इस दौरान अस्पताल के पूर्व मुख्य चिकित्सक व ख्यात न्यूरोलॉजिस्ट प्रो. विजयनाथ मिश्र ने उनसे मुलाकात की।

इस दौरान प्रो. मिश्र ने अपने एमएस के कार्यकाल में किए गए कार्यों से अवगत करवाते हुए प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट आयुष्मान भारत योजना के तहत हुए मरीजों के इलाज के बारे में जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने पूर्वांचल में बढ़ रहे मरीजों और स्वास्थ्य संबंधी विषयों पर चर्चा की। सर सुंदरलाल चिकित्सालय के आयुर्वेद संकाय में स्थापित विश्व के प्रथम सर्जन सुश्रुत जी के मूर्ति के भी दर्शन करवाया और कहा अस्पताल ने ऐतिहासिक लोगों को अपनी यादों में संजोया है।

आयुर्वेद के काढ़ा थेरेपी के बारे में जानकर केंद्रीय मंत्री ने प्रसन्नता जाहिर की और कहा कि मैं प्रधानमंत्री से बातकर इसे पूरे देश में लांच कराया जाए। प्रो. विजयनाथ मिश्र ने कहा कि न्यूरोलॉजी विभाग द्वारा गैलरी बनवाई जा रही जिसमे विश्व के सभी महान न्यूरोलोजिस्टों की तस्वीर लगेगी। साथ ही उन्होने गंगा में गिर रहे नालों की हकीकत भी बताई और तस्वीरों में दिखाई।

You may have missed