April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : जिलाधिकारी का व्यापरियों के लिए सुविधाओं की घोषणा, इस तरह चलेंगी कारोबारियों की दुकान

वाराणासी : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकबार फिर देश को संबोधित कि‍या था। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने देशभर में अगले 21 दि‍न तक के लि‍ये लॉक डाउन की घोषणा कर दी है। जिलें में कोरोना वायरस अलर्ट और लॉक डाउन के बीच प्रशासन ने कारोबारियों की सहूलियत के लिए रूपरेखा तय की है। इसके साथ ही बाजार में किसी भी आवश्यक वस्तु की उपलब्धता में कमी न हो यह भी प्रयास कोया जा रहा है।

वाराणसी के व्यापारी बंधुओं से अपील :

  • जो भी होम डिलीवरी करना चाहते है वो अपने व्यापार मंडल को नाम, पता, फ़ोन नंबर और दुकानदार और डिलीवरी मैन के कितने पास चाहिए, किस थाना क्षेत्र और मोहल्ले में होम डिलीवरी करेंगे इसकी सूचना उपलब्ध करा दे। इनकी होम डिलीवरी शाम 6 बजे तक लागू कराई जाएगी
  • जो भी रिटेलर टाटा मैजिक जैसे वाहनों में चलती दुकान के माध्यम से सामान गली मोहल्लों में बिक्री करना चाहते हैं वो भी अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर व्यापार मंडल को उपलब्ध कराएं। वाहन उनको खुद रखने होंगे। उनके और उनके वाहन के भी पास जारी कराये जाएंगे।
  • इन 2 व्यवस्थाओं में राशन, जनरल आइटम, फल, सब्जी, दूध, दवाई सब शामिल है। इसमे बड़े छोटे स्टोर, मार्किट चैन भी शामिल हो सकते है।
  • टाटा मैजिक, पिक अप, ऑटो, ई रिक्शा आदि वाहन स्वामी और यूनियन के लोग भी व्यापारी बंधुओं से टाई अप कर लें और रिटेलर की चलती दुकान चलवाये। वाहन का किराया रिटेलर स्वयं वहन करेंगे और वस्तुओं के मूल्य में जोड़ सकेंगे।
  • व्यापार मंडल इनकी सूची ADM Civil supply वाराणसी 9454417031 को व्हाट्सएप्प पर उपलब्ध कराएंगे।

अब धीरे धीरे 2-3 दिनों में रिटेल की दुकानों के खुलने की जगह इन 2 व्यवस्थाओं को ही बढ़ावा दिया जाएगा। इसलिए ज्यादा से ज्यादा छोटे दुकानदार इस व्यवस्था से जुड़ें। हर थाना क्षेत्र में सीमित ही पास जारी हो पाएंगे इसलिए जो पहले आएंगे वो लाभ पाएंगे।

You may have missed