April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : कोरोना का पहला मरीज पॉजिटिव पाया गया, आइसोलेशन वार्ड में शुरू हुआ इलाज

वाराणसी : दुनियाभर के अधिकांश देशों में फैले कोरोना वायरस ने अब बनारस में भी दस्तक दे दिया है। यहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है। पंडित दीन दयाल उपाध्याय जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में उसका इलाज किया जा रहा है।

सऊदी अरब से आए व्यक्ति कोराना पाजिटिव पाया गया है। फूलपुर इलाके का रहने वाला यह व्यक्ति सऊदी अरब की निजी कंपनी में काम करता है। 19 मार्च को ट्रेन से नई दिल्ली से वाराणसी लौटा था। वाराणसी के सीएमओ ने बताया कि बीएचयू हास्पिटल में हुई जांच में पुष्टि हुई है। फिलहाल उसे जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। पूर्वांचल में कोरोना पाजिटिव का यह पहला मामला है।


बीएचयू के सुपर स्पेशियालिटी के आइसोलेशन वार्ड में शनिवार को नौ साल की एक बच्ची व महिला समेत कुल चार नए कोरोना संदिग्धों को भर्ती किया गया। इनमें तीन वाराणसी के रहने वाले है जबकि एक बेगूसराय बिहार का रहने वाला है। इनके स्वाब का नमूना ले लिया गया है। जिसकी जांच माइक्रोबायोलॉजी विभाग के वायरोलॉजी में होगी।

वाराणसी की 9 साल की बच्ची व 51 साल की एक महिला के अलावा बनारस व बेगुसराय के लगभग 36 साल के दो लोगों का लक्षणों के आधार पर उपचार किया जा रहा है। 24 घंटे बाद इनकी रिपोर्ट आने की संभावना है। बता दें कि शुक्रवार को कोरोना वार्ड में में एक भी संदिग्ध भर्ती नहीं था। बीते दो सप्ताह में बीएचयू में भर्ती सभी कोरोना संदिग्धों की जांच रिपोर्ट निगेटिव रही।

नए मरीजों को मिलाकर अब तक बीएचयू पहुंचे संदिग्धों की संख्या 29 हो गई है। सर सुन्दरलाल अस्पताल के एमएस प्रो. एसके माथुर ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित एक भी मरीज नहीं मिला है। अस्पताल से छुट्टी देने के बाद इन संदिग्धों को कोरेंटाइन का निर्देश दिया जाता है। इन मरीजों का पता जिले के सीएमओ और डीएम को भेज दिया जाता है ताकि कोरेंटाइन पर निगरानी रखी जा सके।

You may have missed