April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : जिलें में कोरोना का कहर जारी, आज मिले नौ नए पॉजिटिव केस, कुल संख्या हुई 77

वाराणसी : देशभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार जारी है। वही पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी से पांव पसार रहे है। लखनऊ के केजीएमयू और बीएचयू के प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को जिलें में नौ कोरोना नए मामले सामने आए है। इस तरह कोरोना मामले बढ़कर आप कुल 77 हो गई है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने इसकी पुष्टि की।

कोरोना संक्रमित की संख्या 77, एक्टिव केस 63

इस सम्बंध में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि पहले से ही संक्रमित एक मरीज के संपर्क में आए 6 लोगों समेत नौ और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद अब जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 77 हो गई है। जिसमें एक्टिव केस बढ़कर 63 हो गए हैं। वही राहत की बात यह भी है कि पहले से ही भर्ती 10 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें भी बुधवार को ही डिस्चार्ज किया जाएगा।

वही बुधवार को जो नए मरीज मिले हैं। उसमें जैतपुरा निवासी एक मरीज के संपर्क आए छह और मदनपुरा से जमातियों के संपर्क में आने वाले दो और लल्लापुरा में एक नए मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है।

10 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट आई निगेटिव

इस सम्बंध में सीएमओ डॉ वीबी सिंह ने बताया कि केजीएमयू से मिली रिपोर्ट के अनुसार कुल नौ मरीज संक्रमित मिले हैं। सभी को आईशोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 10 मरीजों को डिस्चार्ज करने की तैयारी भी चल रही है। 9 मरीजों के मिलने से जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 77 हो गई है और वर्तमान में 63 का अस्पताल में इलाज चल रहा है। जिसमें 13 ठीक हो गए हैं, जबकि एक की मौत हो चुकी है।

जिलें में 25 हॉटस्पॉट क्षेत्र

जिले में 25 हॉटस्पॉट बन चुके हैं। वाराणसी के बाग बरियार, मदनपुरा, बजरडीहा, रेवड़ी तालाब, महमूरगंज का सूर्या विला, लोहता का अलावल, गंगापुर, नक्खी घाट, पितरकुंडा, काजीपुरा खुर्द सोनिया, मड़ौली, अर्जुनपुर, संजय नगर कालोनी, जेरगुलर, सप्तसागर, हरतीरथ, काशीपुरा, छोटी पियरी, चोलापुर, दानगंज और सुजाबाद हॉटस्पाट क्षेत्र बनाए जा चुके हैं।

You may have missed