वाराणसी : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने संत रविदास को किया नमन, लंगर का चखा प्रसाद

वाराणसी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शनिवार को संत रविदास जयंती के कार्यक्रम में शामिल हुईं। इस दौरान प्रियंका रविदास जी के उनके जन्मस्थली सीरगोवर्धनपुर पहुंचीं। जहां उन्होंने दर्शन-पूजन कर आशीर्वाद लिया। प्रियंका गांधी ने देश-विदेश के कोने-कोने से आये लाखों श्रद्धालुओं के बीच सत-संगत में रहीं।

वाराणसी पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रविदास जयंती के कार्यक्रम में शामिल हुई। सीर गोवर्धनपुर स्थित रविदास जी के जन्म स्थली रविदास मंदिर में जाकर दर्शन पूजन कर आशीर्वाद लिया। इसी दौरान मंदिर प्रबंधन की तरफ से उनका स्वागत किया गया।

मंदिर में प्रवेश करने के बाद उन्होंने संत रविदास के समक्ष नतमस्तक होकर प्रणाम किया और आशिर्वाद लिया। इसके बाद संत निरंजन दास से आशीर्वाद लिया । इसके बाद आयोजन के दौरान वह मंच पर भी पहुंची और संत निरंजन दास के बगल बैठकर रैदासियों का अभिवादन भी किया।

संत निरंजन दास ने कुशल क्षेम पूछते हुए प्रियंका से लंगर छकने के लिए पूछा तो प्रियंका ने कहा, अभी पानी पी लूंगी। प्रियंका ने संत निरंजन दास से पूछा आपने प्रसाद ले लिया है तो उन्होंने कहा, अभी सत्संग पंडाल जाना है। साथ में आये नेताओं से भी प्रियंका ने संत निरंजन दास से परिचय कराया। याद होगा, प्रियंका गांधी पिछले वर्ष 2020 में भी संत रविदास जंयती के अवसर पर आयोजित समारोह में शामिल होने आई थी।

इससे पहले सुबह करीब 10.30 वह बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंची। बड़ी संख्या में पहुंचे कांग्रेसियों ने प्रियंका का स्वागत किया। यहां से सीधे संत रविदास की जन्मस्थली सीर गोवर्धन पहुची और रविदास मंदिर में मत्था टेककर आशीर्वाद लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *