April 10, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : लॉकडाउन में घर मे बैठे-बैठे हो रहे थे बोर, बीवी के कहने पर ससुराल का बनाया प्लान, पुलिस ने किया चालान

वाराणसी : इस समय देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया कोरोना वायरस के कहर से दहशत में है। वहीं लोग अपनी सुरक्षा के लिए घरों में अपने आपको कैद किये हुए हैं, लेकिन कुछ ऐसे लोग जो हमारे समाज में हैं, जो लॉकडाउन का मजाक बना दिये है और लापरवाही, मटरगश्ती से बाज नहीं आ रहे। शायद उन्हें यह नही मालूम है कि वे अपना ही नही दूसरों के लिए भी कितना बड़ा खतरे को दावत दी रहे है। ऐसा ही ताजा मामला भेलूपुर थाना क्षेत्र में देखने को मिला।

दरअसल, बुधवार की शाम दुर्गा चौक चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह कुछ पुलिसकर्मियों के साथ दुर्गा तिराहे के पास सघन चेकिंग अभियान चला रहे थे। इसी दौरान एक बाइक सवार को देखकर वे हैरान हो गए। बाइक पर पर एक, दो, तीन, चार नहीं बल्कि पूरे पांच सवारी थी, वो भी बिना हेलमेट के। इस दौरान जब दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह ने बाइक सवार से पूछा तो बाइक सवार ने बताया कि लॉकडाउन में घर बैठे-बैठे बोर हो गए, तो बीवी के कहने पर ससुराल जाने का प्लान बना। अब ससुराल जाने के लिए पति, पत्नी दो छोटे बच्चे और साली एक ही बाइक पर सवार होकर बिना किसी डर भय के निकल पड़े।

इस संबंध में चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह ने बताया कि कभी-कभी मानवीय भावनाओं को भी देखना पड़ता है, व्यक्ति का गुनाह तो बहुत बड़ा था, जिससे नियमतः तो उसकी बाइक सीज की जानी चाहिए थी पर उसके साथ दो छोटे-छोटे बच्चे भी थे, उसे महमूरगंज जाना था। ऐसे में अगर गाड़ी सीज हो जाती तो बच्चों को जाने में काफी दिक्कत होता इसलिए गाड़ी का चार हजार से भी ज्यादा का चालान कर दिया गया।

चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह ने डाटने के साथ-साथ व्यक्ति और उसके परिवार को काफी देर तक कोरोना और उसके संकट के साथ-साथ सुरक्षा के बारे में विस्तृत रूप से समझाया जिसके बाद दंपति ने आगे से ऐसी गलती न करने की बात कही। हालांकि ऐसी घटनाओं से मन में एक सवाल उठता है कि हम सच में इस महामारी को लेकर कितने सचेत हैं।

You may have missed