April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : BHU छात्रों ने जमकर खेली होली, बोले जोगीरा सा रा रा र…

वाराणसी : सर्व विद्या की राजधानी काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में होली की पूरी तरह धूम नजर आ रही है। होली के त्योहार पर बीएचयू के विभिन्न संकायों और छात्रावासों में जमकर होली खेली जा रही है। इसी क्रम में शनिवार को बीएचयू के विभिन्न संकाय हो व विभागों में जमकर छात्र-छात्राओं नेे होली खेली।

इस दौरान बीएचयू के संगीत मंच कला संकाय में पूरे पारम्परिक अंदाज में फगुआ गीत-गवनई का आयोजन किया गया। जहां पर छात्र हारमोनियम और झाल-मंजीरा सहित ढ़ोलक की थाप पर फगुआ गीत प्रस्तुत किए। बीएचयू के छात्रों ने टोली बनाकर बैठकर फगुआ के गीतों का आनंद उठाया और इसी होली के गीतों से पूरा वातावरण होलीमय हो गया।

बीएचयू के शोध छात्र जितेंद्र सिंह ने बताया कि बढ़े ही हर्षोल्लास के साथ आज हम लोगो ने होली मनाया है जिसमें तमाम नेशनल स्तर के दूर-दराज से बच्चे है। देश के कोने-कोने से यह बच्चे है और विदेशों से भी कुछ बच्चे आज सभी लोग एकजुट होकर संकाय में होली मनाए, क्योकि आज के बाद धीरे-धीरे लोग गाड़ी पकड़ना शुरू कर देंगे अपने घर की तरफ रवाना हो जाएंगे, तो हम लोग सौहार्द के साथ एक जगह मिलकर जुटकर हम लोग सभी लोगो ने होली मनाया और होली का आनंद उठाया। उन्होंने कहा काशी ही होली का क्या कहना जहां शिव ही विराजमान है। मशाने की होली और मशाने कि होली के बाद तो सब होली आती है। काशी में है तो बाबा को याद करके सब होली एक जैसी है और बड़ा आनंद आया।

वही बीएचयू के संगीत मंच कला संकाय की छात्रा वंदना द्विवेदी ने बताया कि आज हम लोगो के फैकेल्टी की छुट्टी हो रही है। इसलिए हम लोग इंजॉय करने के लिए आज अंतिम दिन है तो मस्ती में होली खेल रहे है। इसीलिए आज इंजॉय कर रहे है और हम लोगो का होली की छुट्टी से पहले आज अंतिम दिन है। यहां आज फैकेल्टी की छुट्टी हो रही है।

बीएचयू की छात्रा संगम संज्ञा ने बताया कि आज बनारस में रंगभरी एकादशी के बाद होली खेला जा रहा है। आज हम लोगो की फैकेल्टी बंद होने वाली है। हम लोग फ्रेंड्स कब मिलेंगे कब नही मिलेंगे इसीलिए आज जमकर इतना होली खेली है कि आज बहुत सारा होली खेल लिया है।

अन्य तस्वीरें

You may have missed