April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

INDvsAUS 3rd Test ,Day 3: भारतीय गेंदबाजो के आगे ऑस्ट्रेलिया 151 रनों पर ढ़ेर, भारत की बढ़त 300 रनों के पार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरा टेस्ट के तीसरे दिन भारत का दबदबा क़ायम रहा। शुक्रवार को खेले गए तीसरे टेस्ट में भारतीय गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया टीम बैंकफूट पर आगयी।

इससे पहले टॉस जीत कर भारत ने बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जो सही साबित हो गया। जहां भारत ने बल्लेबाजी के दम पर 443 रन बनाने के बाद अपनी गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को 151 रनों पर ढ़ेर कर दिया।

बुमराह की शानदार गेंदबाजी

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टीम जब तीसरे दिन खेलने उतरी तो बुमराह के गेंदों के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज खासे बेबस नजर आए। वही जसमीत बुमराह अपने शानदार गेंदबाजी कर दम पर 33 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया। वही ऑस्ट्रेलिया पहली पारी के आधार पर भारत के स्कोर से 292 रनों से पीछड़ गया।

ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत

शुक्रवार को तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया 8 रबो से आगे खेलना शुरू ही किया था कि 24 रन के मामूली ही स्कोर पर इंशात शर्मा ने आरोन फिंच के रूप में पहला झटका दे दिया। जिसे मयंक अग्रवाल के हाथों कैच करवा दिया। इसके बाद बुमराह की गेंदबाजी का कहर शुरू हुआ झा 36 रन के स्कोर पर हैरिस को 22 रन पर कैच करवा के आउट करवा दिया। उस्मान ख्वाजा व शान मार्श की जोड़ी मैदान पर उतरी परन्तु 53 रन के स्कोर पर ख्वाजा 21 रन जडेजा ने उन्हें आउट कर दिया। फिर बुमराह के गेंदबाजी शुरू हुई जहां मार्श 19, ट्रेविस हेस 20 रन को बोल्ड करके आउट कर दिया।

अभी ऑस्ट्रेलिया 100 रन पर ही कि थी कि रविन्द्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया को मिशेल मार्श 9 रन को आउट करके छठा झटका दे दिया। मैदान पर फिर कप्तान टीम पेन और पेट कमिंस ने कुछ देर तक ऑस्ट्रेलिया को सहारा दिया एमजीआर यह साझेदारी बढ़े स्कोर बढ़ने से पहले ही शमी ने पेट कमिंस 17 रन बोल्ड कर दिया।

वही बुमराह एक बार फिर गेंदबाजी के लियाई आये। और ऑस्ट्रेलिया के तीनों विकेट लेकर अपने नाम कर लिया। वही ऑस्ट्रेलिया की पूरी पारी 151 रन पर ढ़ेर हो गयी।

भारत के तरफ से बुमराह 6 विकेट, जडेजा 2 विकेट, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को 1-1 विकेट मिला।

ऑस्ट्रेलिया के 151 रन पर ढ़ेर होने के बाद भारत को पहली पारी के आधार पर 292 रनों की विशाल बढ़त मिल गयी। इसके बाद भी भारतीय कप्तान ने फिर से भारतीय बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतार दिया है। खबर लिखे जाने तक भारत की बढ़त 320 रनों के पार हो गई है।

दूसरी भारी में भारत की खराब शुरुआत

वही भारत की दूसरे पारी में हनुमा विहारी 13 रन बना कर आउट हो गए है।

भारत 28/1 ओवर 13

You may have missed