April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

#IndvsAus 2nd ODI : शान मार्श के शतक से ऑस्ट्रेलिया 298 रन, भुवनेश्वर ने झटके 4 विकेट

एडिलेड :भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एकदिवसीय मैच के दूसरे एकदिवसीय मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 299 रन का लक्ष्य दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से शॉन मार्श 131 रन और ग्लेन मैक्सवेल के 48 रन की आतिशी पारी के मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 298 रन बनाए।

शॉन मार्श 131 रन के शतक और ग्लेन मैक्सवेल के 498 रन की मदद से दूसरे वंडे में ऑस्ट्रेलिया टीम ने 298 रन बनाए। इससे पहले दूसरे एकदिवसीय मैच में एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत एक बार फिर शुरुवात खराब रही। आज फिर भुवनेश्वर कुमार ने आरोन फिंच को बोल्ड कर चलता किया। 20 रन के स्कोर पर कप्तान के विकेट गिरने के बाद मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका एलेक्स हैरी 18 रन आउट कर दिया।

ऐसा माना जा रहा था इस बार भारतीय गेंदबाज इस बार ऑस्ट्रेलिया टीम को इस बार जल्द समेटने में रोक लेंगे। लेकिन शॉन मार्श ने पूरी बाजी पलट कर रख दिया। मार्श ने पहले ख्वाजा के साथ 56 रन जोड़े और टीम को 82 रन तक पहुचाया। इसके बाद ख्वाजा जडेजा के थ्रो पर रन आउट हो गए।

86 रन पर ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका लगने के बाद मार्श और हैंड्सकॉम्ब के साथ 134 रनों तक स्कोर पहुचाया। हैंड्सकॉम्ब जडेजा की गेंद पर स्टम्प आउट होकर पवेलियन लौटे। इसके बाद स्टोइनिस 29 रन बनाए जो 189 रन के स्कोर पर शमी के गेंद पर घोङी के हाथों कैच आउट हो गए।

चार विकेट गवाने के बाद लगा भारतीय टीम की वापसी हो गयी मगर मैक्सवेल और मार्श 94 रनों की तूफानी पारी खेल कर पास यही पलट दिया। इसके बाद आखिर में बहरतीय गेंदबाजों ने कुछ अच्छी गेंदबाजी कर ऑस्ट्रेलिया को 300 पर जाने से रोक दिया।

भारतीय टीम की तरफ से भुवनेश्वर कुमार 4 विकेट, मोहम्मद शमी 3 विकेट और रविन्द्र जडेजा के खाते में 1 विकेट गया।

You may have missed