April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

#IndvsAus 2nd ODI: रोमांचक मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 रनों से हराया, सीरीज में 2-0 से बढ़त

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पाँच वन डे सीरीज के दूसरे मुकाबले ऑस्ट्रेलिया को 8 रनों से हराया और इस जीत के साथ सीरीज में 2-0 से बढ़त किया कायम।

नागपुर : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले जा रहे दूसरे अंतराष्ट्रीय एक दिवसीय मुकाबले में भारत ने यह मुक़बाल ऑस्ट्रेलिया को 8 रनों से हरा दिया और इसी जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 से बढ़त भी कायम कर लिया। कप्तान विराट कोहली के शतक और गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत ने यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। वही वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम की यह 500 वी जीत थी।

टॉस हारकर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 251 का लक्ष्य

इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन भारत की पूरी टीम 49.3 ओवर में 250 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 49.3 ओवर में 242 रन पर ढ़ेर हो गई।

इससे पहले भारतीय टीम की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने 116 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुचाया। वही कोहली के इस शतक के साथ इस मैदान में भी एक रिकॉर्ड को भी कायम रखा। इस मैदान पर जब भी मैच हुआ है। भारत के किसी न किसी बल्लेबाज ने शतक लगाया है। वही कोहकी ने इस रिकॉर्ड को भी कायम रखा है। वही कोहली का इस मैदान पर यह दूसरा शतक है।

वही कोहली के अलावा भारतीय टीम की तरफ से विजय शंकर 46 रन, शिखर धवन 21 रन, रविन्द्र जडेजा 21 रन, अंबाती रायडू 18 रन, केदार जाधव 11 रन, कुलदीप यादव 3 रन, मोहम्मद शमी 2 रन, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी और जसप्रीत बुमराह ने शून्य पर आउट हो गए।

वही गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के तरफ से पैट कमिंस ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके तो इसके अलावा एडम जाम्पा ने 2 विकेट, नाथन कूल्टर निल, ग्लेन मैक्सवेल और नाथन लायन ने 1-1 विकेट अपने नाम किये।

वही ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी के दौरान मार्कस स्टोइनिस ने सबसे अधिक 52 रन की सर्वाधिक पारी खेली तो इसके अलावा पीटर हैंड्सकॉम्ब 48 रन, उस्मान ख्वाजा 38 रन, कप्तान आरोन फिंच 37 रन एलेक्स कैरी 22 रन, जबकि शान मार्श ने 16 रन बनाए।

वही भारत की तरफ से गेंदबाजी में सर्वाधिक 3 विकेट कुलदीप यादव ने लिए तो इसके अलावा विजय शंकर और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट मिले जबकि रविन्द्र जडेजा और केदार जाधव को 1-1 विकेट सफलता मिली।

You may have missed