वाराणसी : बरेका में जागरूकता अभियान के साथ लाभार्थियों को लगाया जा रहा कोविड-19 का वैक्सीन

वाराणसी। महाप्रबंधक अंजली गोयल के कुशल नेतृत्व में बेरका में कोविड-19 टीकाकरण का महाअभियान चरणबद्ध तरीके से चल रहा है। 1 मई से 18 वर्ष के ऊपर के लाभार्थियों का टीकाकरण शुरू हो चुका है। इसी क्रम में गुरुवार को टीकाकरण केंद्र, कर्मचारी क्लब में 574 लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया।

जिनमें 18 वर्ष के ऊपर के सभी लाभार्थी पहले से ही आरोग्य सेतु एप / cowin.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करने के बाद बीएलडब्ल्यू का स्लॉट बुक कराकर आईडी के साथ सुविधानुसार  टीकाकरण केंद्र, कर्मचारी क्लब पर पहुँच रहे हैं।

इससे पहले 1 अप्रैल से 45 वर्ष से ऊपर के सभी लाभार्थियों का टीकाकरण शुरू हो चुका है। महाप्रबंधक अंजली गोयल द्वारा चिकित्सीय व्यवस्था, टीकाकरण एवं जन जागरूकता अभियान की लगातार समीक्षा की जा रही है समीक्षा उपरांत संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त किया जा रहा है।

उनके दिशानिर्देशन में प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी प्रदीप कुमार सिंह, प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुजीत मल्लिक, उप महाप्रबंधक श्री विजय, उप मुख्य यांत्रिक इंजीनियर मुकेश ओझा सहित अन्य अधिकारियों के देखरेख में रेलवे सुरक्षा बल, सेंट जॉन एंबुलेंस बिग्रेड, सिविल डिफेंस द्वारा बरेका में विभिन्न स्थानों पर जन जागरूकता अभियान चलाकर अधिक से अधिक लोगों से टीका लगवाने की अपील की जा रही है।

टीकाकरण के दौरान बताया जा रहा है कि कोविड की दूसरी लहर रोकने में भी यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। यदि लोग तेजी से अधिक से अधिक संख्या में टीका लगवाएंगे तो दूसरी लहर का प्रकोप बढ़ने नहीं पाएगा। इसके साथ ही मास्क लगाना, सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना, बार-बार हाथ धुलने को कोविड महामारी रोकने में कारगर हथियार माना जा रहा है। बरेका में गुरुवार को 357 सहित कुल अब तक 12463 पात्र लोगों को वैक्सीनेशन की पहली डोज दी गई, जबकि 217 डोज सहित कुल 5513 लोगों का पूर्ण टीकाकरण किया गया।

जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने रेल कर्मचारियों से अपील की है, कि जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक 45 वर्ष से कम या 45 वर्ष से अधिक है वह लोग इस टीकाकरण महाअभियान में शामिल होकर इस ऐतिहासिक पल का गवाह बने और अपना टीकाकरण कराकर कोविड-19 महामारी के संक्रमण से बचे। इसके साथ ही कर्मचारी परिषद संयुक्त सचिव रवि नारायण सिंह, सदस्य वी.डी.दुबे, नवीन सिन्हा, आलोक वर्मा, सुशील सिंह, धर्मेंद्र सिंह, प्रदीप यादव ने बरेका रेल कर्मचारियों को बताया कि इस टीकाकरण को कराने के बाद भी लोग मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *