April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

Corona updates : कोरोना की रफ्तार हुई तेज, वाराणसी में 11 नए पॉजिटिव केस आए सामने, दो मरीजों की हुई मौत

वाराणसी : देशभर में कोरोना का कहर जारी है। देश में कोरोना के मामले साढ़े तीन लाख से ऊपर हो चुका है। वही उत्तर प्रदेश के जनपद वाराणसी में भी कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। जिलें में गुरुवार को 11 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है। जिनमें दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत भी हो गई है, इनकी रिपोर्ट मौत के बाद आज प्राप्त हुई है। ये जानकारी वाराणसी जिला प्रशासन की तरफ से दी गई है।

जनपद वाराणसी में गुरुवार को बीएचयू लैब से 130 सैंपल के परिणाम प्राप्त हुए। जिनमें 11 नये कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये हैं। इसके साथ ही 2 कोरोना पॉजि‍टि‍व मरीज की मौत भी हुई है, इनकी रि‍पोर्ट मौत के बाद आज प्राप्‍त हुई है। इसके साथ ही दो कोरोना पॉजि‍टि‍व मरीजों को इलाज के बाद अस्‍पताल से छुट्टी मि‍ल गयी है।

पॉजिटिव आये पहले 70 वर्षीय मरीज का संबंध शुकुलपुरा थाना भेलूपुर से है। यह मरीज दिल्ली से ट्रेन द्वारा वाराणसी आया था। 47 वर्षीय दूसरे मरीज का संबंध भदैनी थाना भेलूपुर से है। यह मरीज दिल्ली से फ्लाइट द्वारा वाराणसी आया था। 24 वर्षीय तीसरे मरीज का संबंध बीएचयू हॉस्टल थाना लंका से है। यह मरीज पेशे से चिकित्सक हैं। 50 वर्षीय चौथे मरीज का संबंध पहाड़पुर थाना चोलापुर से है। यह मरीज कपड़ा व्यवसाई है।

49 वर्षीय पाचवे मरीज का संबंध अहाता गौरीगंज थाना भेलूपुर से है। यह मरीज बुखार एवं फेफड़े में पानी आने के कारण बीएचयू में भर्ती थे। 35 वर्षीय छठे महिला मरीज का संबंध धरसौना थाना चोलापुर से है। यह पूर्व से ही टीबी के मरीज हैं जिनका इलाज बीएचयू में चल रहा था। 60 वर्षीय सातवें मरीज का संबंध जगतगंज थाना चेतगंज से है। इन्हें हार्ट में सूजन थी और बुखार व खांसी की शिकायत होने पर जांच कराया गया था।

30 वर्षीय आठवें मरीज का संबंध गोला दीनानाथ थाना कोतवाली से है। यह मरीज दिल्ली से फ्लाइट द्वारा वाराणसी आया था।
60 वर्षीय नौंवे मरीज का संबंध शिवपुर थाना शिवपुर से है। यह मरीज पेशे से होम्योपैथी चिकित्सक हैं। 46 वर्षीय दसवें मरीज का संबंध गोविंदपुरा चौक थाना चौक से है। यह मरीज दिनांक 16 जून को बीएचयू में सांस फूलने की शिकायत पर भर्ती हुये और इलाज के दौरान दिनांक 17 जून को इनकी मृत्यु हो गई।

54 वर्षीय ग्यारहवें का संबंध अवसानपुर थाना बड़ागांव से है। यह मरीज टाइफाइड से ग्रस्त थे। दिनांक 16 जून को सांस फूलने की शिकायत पर बीएचयू में भर्ती हुए जहां पर इलाज के दौरान दिनांक 16 जून को ही इनकी मृत्यु हो गई। वही ईएसआईसी हॉस्पिटल में भर्ती एक और पं0 दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव मरीज का फॉलोअप सैम्पल का परिणाम निगेटिव आने के कारण उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया गया।

जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 304 हो गई है। 218 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 76 है। जनपद में 7 नए हॉटस्पॉट गोविंदपुर चौक थाना चौक, अवसानपुर थाना बड़ागांव, शुकुलपुरा थाना भेलूपुर, शूलेश्वर नगर थाना शिवपुर, अहाता गौरीगंज थाना भेलूपुर, गोला दीनानाथ थाना कोतवाली एवं भदैनी थाना फूलपुर बनेंगे।

हॉटस्पॉट पहाड़पुर जो कि पूर्व में ग्रीन जोन में आ चुका था परंतु पॉजिटिव केस आने के कारण पुनः रेड जोन में चला गया है। इस प्रकार जनपद में हॉटस्पॉट की संख्या 157 हो गयी है। आज 4 हॉटस्पॉट हरिभानपुर थाना कपसेठी, यमुना नगर कॉलोनी थाना शिवपुर, भीखमपुर थाना कपसेठी एवं बालाजी कॉलोनी थाना लंका ग्रीन जोन में आ चुके हैं। इस प्रकार 84 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके हैं। एक्टिव हॉटस्पॉट्स की संख्या 73 है। जिसमें से 46 ऑरेंज जोन में एवं 27 रेड जोन में है।

जनपद में आज कुल 138 सैंपल कलेक्ट किए गए। अब तक 8504 सैंपल जनपद वाराणसी में लिए जा चुके हैं जिसमें से 8239 सैंपल का परिणाम प्राप्त हो चुके हैं। 265 सैंपल का परिणाम आना अभी शेष है। प्राप्त परिणामों में 7935 परिणाम नेगेटिव एवं 304 परिणाम पॉजिटिव है।

You may have missed