April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

बड़ी खबर : वाराणसी में कोरोना का कहर जारी, कोरोना के 6 नए मामले आये सामने, कुल संख्या हुई अब 58

वाराणसी : जिलें में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले आज एक बार फिर बुरी खबर आई है। कोरोना लगातार अपना पैर पसार रहा है और लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। स्वास्थ विभाग के लिए और प्रशासन के लिए एक चिंता का विषय बन रहा है। लगातार मामले में बढ़ोतरी को देखते हुए बुधवार को जिला प्रशासन ने 1 दिन के लिए शहर को बंद कर दिया था, लेकिन मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में एक बार फिर कोरोना के 6 नए मामले सामने आए हैं।

इस सम्बंध में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि वाराणसी में 6 नए कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं। इसको मिला कर अब कुल 58 पॉजिटिव केस हो गए हैं। गुरुवार को पॉजिटिव पाए लोगों में एक 50 वर्षीय, पावर लूम ऑपरेटर जैतपुरा निवासी हैं। जो जामिया अस्पताल से रेफेर हो कर BHU पहुंचे थे। 2 दिन पूर्व इनका सैंपल लिया गया था, जिनका रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया।

जिलाधिकारी ने बताया कि 1 सिगरा थाने का पुलिस कर्मी है जो नगर निगम चौकी पर पोस्टेड हैं। इसकी स्क्रीनिंग 3 दिन पहले थाने पर करने के बाद, सिम्पटम पाए जाने पर सैंपल लिया गया था। 1 CHC शिवपुर का वार्ड बॉय है, जो 50 वर्षीय, BHU के पास का निवासी है। यह शुगर की बीमारी से ग्रसित है। 1 पड़ाव सुजाबाद निवासी 24 वर्षीय व्यक्ति सप्त सागर मंडी के पहले पॉजिटिव व्यवसायी का कर्मचारी है। एक चंदुआ छितुपुर, घंटी मिल, लंका 40 वर्षीय सिगरा थाने के पुलिस कर्मियों के कांटेक्ट से आया था।

ये सिगरा थाने की नगर निगम चौकी के सामने पोस्ट आफिस में कार्यरत है और इसका थाने के कर्मियों के साथ मेलजोल था। 1 गोसाईं पुर मोहांव का 20 वर्षीय ट्रक कंडक्टर पॉजिटिव पाया गया है जो मुम्बई ट्रक लेकर 10 दिन बाहर गया था। यह 2 दिन पहले लौटा था, इसे बुखार था सीधा ये ESI पहुंचा और ESI में इसकी स्क्रीनिंग और सैंपलिंग की गई थी।

वाराणसी में अब तक कोरोना के 58 मरीज सामने आ चुके हैं। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। वही 8 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं। मंगलवार तक वाराणसी में कुल 48 केस एक्टिव हैं। इसके अलावा जिले में 14 हॉटस्पॉट्स थे जो अब बढ़ गए हैं।

वाराणसी में अब जैतपुरा थाना क्षेत्र का कमालपुरा, रामनगर थाना क्षेत्र का सुजाबाद थाना, सिगरा थाने का चंदुआ हबीबपुरा तथा लंका थाना क्षेत्र का सीरगोवर्धनपुर नए हॉटस्पॉट बनाये जा रहे है।

You may have missed