April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

सोनभद्र : दो समुदाय के बीच हुए विवाद में एक कि हत्या

सोनभद्र : जिले के ओबरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत परसोई गांव में दो समुदायों के बीच में विवाद के बाद एक वृद्ध की धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि गांव में कई वर्षों से ताजिये के चबूतरे के लेकर विवाद चल रहा था। इसी बात को लेकर के आज फिर दोनों समुदायों के बीच विवाद के बाद एक समुदाय के व्यक्ति की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी।

गांव में तनाव को देखते हुए एसपी, एडीएम समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए। गांव में तनाव को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

इस मामले में मृतक अनवर अली के भाई का आरोप है कि पिछले कई वर्षो से इमाम चौक (ताजिये उठने का चबूतरा) को लेकर विवाद चला आ रहा था। जिसमे समझौता भी हो चुका था। पास के ही स्कूल का एक अध्यापक इसके विरोध में था। इसी के चलते होलिका दहन के बाद देर रात योजना बनाकर हत्यारो ने घटना को अंजाम दिया है।

इस मामले में चबूतरे के विवाद की सूचना पर पुलिस देर रात मौके पर पहुंच गई। और घायल वृद्ध को अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना पाकर एसपी व तमाम प्रशासनिक आलाअधिकारी मौके पर पहुंच गए और गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वही मामले में पुलिस घटना की जांच पड़ताल में लगी हुई है।

इनपुट : ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी

You may have missed