April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : 9 दिन के बच्ची की जान बचाने वाले सिपाही को आईजी ने किया सम्मानित…

वाराणसी : बीते मंगलवार को रात को एक नौ दिन के बच्चे को खून देकर जान बचाने वाले चेतगंज थाने के आरक्षी राकेश सरोज को गुरुवार को आईजी रेंज विजय मीणा ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस दौरान उन्होंने बताया कि उक्त आरक्षी के लिए डीजी कमंडेशन डिस्क की भी सन्तुष्टि की गई है। इस मौके पर राकेश सरोज ने कहा कि यह कार्य मैंने मानवता के नाते किया है, मौका मिलने पर करता रहूंगा।

थाना चेतगंज के बगल में आईएमए ब्लड बैंक बिल्डिंग के बाहर रोते विलखते आसिफ खॉ व उसकी पत्नी नौसवा निवसी सासाराम, बिहार मिले जिनके नौ दिन के बच्चे को जो महमूरगंज क्षेत्र के किसी निजी अस्पताल में भर्ती था। जिन्हें खून की सख्त आवश्यकता थी को थाना चेतगंज पर नियुक्त आरक्षी राकेश सरोज द्वारा ब्लड बैंक में जाकर अपना खून देकर पीड़ित परिजनों की मदद की गयी।

उक्त आरक्षी के इस कार्य की पुलिस महानिरीक्षक, वाराणसी परिक्षेत्र, वाराणसी द्वारा प्रशंसा की गयी और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित करते हुए उत्साहवर्धन हेतु डीजी कमन्डेशन डिस्क के लिए संस्तुति किया गया।

इस मौके पर कहा गया कि पुलिस को अपने कार्यों के अतिरिक्त अन्य मानवीय एवं सामाजिक कार्यों में अपना श्रेष्ठ योगदान देते रहें है।

You may have missed