April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : लहसुन में छुपाकर ले जा रहे अवैध शराब पुलिस ने पकड़ा,एक गिरफ्तार

वाराणसी : बिहार राज्य में शराब बंदी के बाद भी अवैध तरीके से बिहार राज्य में शराब ले जारे ट्रक को गुरुवार रात को डाफी तो प्लाजा के पास से एक ट्रक में लहसुन की बोरियो में 750 पेटी शराब अवैध तरीके से ले जाया जा रहा था। इस दौरान एक अभियुक्त भागने में सफल रहा। फिलाल पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा कि बरामद की गई शराब की कीमत 19 लाख है।

शराब तस्कर बिहार राज्य व यूपी सहित आस-पास के सीमावर्ती इलाकों से बिहार तक शराब ले जाने के लिए नए नए तरीके अपनाए रहे है। मगर पुलिस शराब तस्करो की मेहनत पर पानी फेर दिया है। इससे पहले हाल ही में कबाड़ में छुपाकर शराब ले जाया जा रहा था जिसे रामनगर पुलिस ने तस्करो की मेहनत पर पानी फेर दिया था। ऐसा ही कारनामा शराब तस्करो ने गुरुवार को बिहार राज्य की तरफ एक ट्रक MH 40 N 4582 से लहसुन की बोरियो से शराब को छुपाकर ले जाया जा रहा था। मगर लंका पुलिस ने शराब तस्करो की मेहनत और इस बार भी पानी फेर दिया।

लंका थाना अध्यक्ष भारत भूषण तिवारी ने बताया कि पुलिस को मुखबिर की सूचना मिला कि मालवीय चौराहे से एक ट्रक जिसमे लहसुन की बोरियो के नीचे शराब छुपाकर ले जाया जा रहा है। सूचना पर विश्वास करते हुए लंका थाना अध्यक्ष ने मालवीय चौराहे के पास वाहनों की चेकिंग शुरू के दिया। इस दौरान बाईपास की ओर से आ रही ट्रक में बैठा व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा। जबकि पुलिस ने दौड़ाकर मौके पर ही बुलंदशहर के सूर्य नगर निवासी सुधीर कुमार को गिरफ्तार किया है। जबकि एक शराब तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से ही भाग निकला।

750 पेटी शराब बरामद,ट्रक किया गया सीज

ट्रक से 750 पेटी शराब बरामद किया है। वही पूछताछ में गिरफ्तार सुधीर ने बताया कि उसके साथ के लोग लहसुन के बोरियो के नीचे शराब छुपाकर बिहार राज्य ले जा रहे थे। जिससे वहां जाकर कगे दामो में बेच सके।

थाना अध्यक्ष भारत भूषण तिवारी ने बताया कि 750 पति से कुल 180 एमएल की 3600 बोतल बरामद की गई जी। पुलिस से शराब जप्त कर लिया है साथ ही ट्रक को सीज कर दिया है।

गिरफ्तारी करने वाली टीम

गिरफ्तारी करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक लंका भारत भूषण तिवारी, उपनिरीक्षक सदानंद राय, उपनिरीक्षक बालमुकुंद शुक्ला, उपनिरीक्षक जैसवार विजय कुमार, उपनिरीक्षक एजाज अहमद, कांस्टेबल नरेंद्र कुमार सिंह, कांस्टेबल राघवेंद्र सिंह, कांस्टेबल आशीष कुमार मिश्रा, कांस्टेबल प्रेम कुमार द्विवेदी, कांस्टेबल अवधेश पाल और कांस्टेबल महातम सिंह ने मुख्य भूमिका निभाई।

You may have missed