April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : बीएचयू छात्रों का आक्रोश मार्च निकालकर किया विरोध प्रदर्शन


वाराणसी : 13 प्वॉइन्ट विभागवार रोस्टर के खिलाफ में ‘ज्वाइंट फोरम फॉर एकैडमिक एंड सोशल जस्टिस’ के आह्वान पर सोमवार को पूरे भारत के कॉलेजों, महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों को बंद किया गया।
बता दे कि आह्वान की कड़ी में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के छात्रों, प्रोफेसरों और सामाजिक न्याय पसंद लोगों द्वारा बीएचयू के विश्वनाथ मंदिर(वी.टी.) से आक्रोश मार्च निकाल कर संकायों और विभागों को बंद कराते हुए बीएचयू लंका गेट पहुँचकर मुख्य द्वार को बंद करवाया गया।

लंका सिंहद्वार गेट पर पहुँचने के उपरांत मार्च सभा में तब्दील हो गई। सभा को सम्बोधित करते हुए भुवाल यादव ने कहा कि जब तक 13 प्वॉइन्ट विभागवार रोस्टर को खारिज कर 200 प्वॉइन्ट रोस्टर के लिए सदन में बिल नहीं लाया जाता है तब तक हम लोग सरकार के खिलाफ और अपने माँग के लिए धरना-प्रदर्शन करते रहेंगे और 200 प्वॉइन्ट रोस्टर में हमारा माँग है कि पहला पद एसटी, दूसरा एससी, तीसरा ओबीसी को और चौथा अनारक्षित का हो। शेष पांचवें, छठवें, सातवें और आठवें पद के लिए भी उपर्युक्त क्रम होनी चाहिए।

प्रदर्शन कर रहे छात्र प्रवीण नाथ यादव ने कहा कि जब सत्ता पक्ष के हुक्मरानों हमे अपने हक और अधिकार के लिए ललकार दिया है तो हमारा फर्ज बनता है कि हम लोग भी इन हुक्मरानों को उनकी भाषा में ही जवाब दिया जाए। क्योंकि जब माँ बिना रोये बच्चे को दूध नहीं पिलाती है तो ये सत्ता वाले हैं।
इस क्रम में सभा को विकाश यादव, एमपी अहिरवार, प्रमोद बांगड़े, विनय संघर्ष, नीतीश आदि ने सम्बोधित किया। वही बीच-बीच में छात्रों ने 13 प्वॉइन्ट रोस्टर को जनेऊ रोस्टर कहकर नारा लगाते रहे और मोदी सरकार के विरोध में भी नारे भी लगाए गए।

इस आक्रोश मार्च में शिवदास प्रजापति, कृष्ण कुमार, मारुति मानव,रणधीर सिंह, देवानन्द, सीपी,हरेन्द्र कुमार, सुजीत, मनीष भारती, सौरभ कुमार, संजय कुमार प्रजापति, सतीश कुमार प्रजापति, बेबी पटेल, शिल्पी वर्मा, अखिलेश कुमार, वियोग सिंह, अनूप भारद्वाज, अरविंद कुमार, शैलेन्द्र सिंह ‘शीलू’ सहित सैकड़ों छात्र और सामाजिक न्याय पसन्द लोग उपस्थित रहे।

इस आक्रोश मार्च कार्यक्रम का संचालन कर रहे रविन्द्र भारती ने किया। वही इस कार्यक्रम का समापन 13 प्वॉइन्ट रोस्टर के खिलाफ होने वाले अगले कार्यक्रम में आने के आह्वान के साथ किया गया।

You may have missed