April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : बीएचयू के निष्काषित छात्र को बदमाशों ने मारी गोली, इलाज के दौरान मौत….

वाराणसी : बीएचयू परिसर में स्थित बिड़ला ए छात्रावास के पास मंगलवार देर शाम कुछ बाइक सवार बदमाशों ने एमसीए के निष्काषित छात्र गौरव सिंह(23 वर्ष) पर गोलीमार दिया। जिसको गम्भीर हालत में बीएचयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान छात्र की मौत हो गई।

इस घटना से गुस्साए छात्रो ने बीएचयू के ट्रामा सेंटर में तोड़फोड़ कर दिया। वही रुइया छात्रावास में रहने वाले एक छात्र की पिटाई भी कर दिया। इसके साथ ही बिड़ला सी में आरोपियों के मौजूद होने का आरोप लगाकर छात्रों ने पथराव किया।

सूचना की जानकारी मिलते ही डीएम और एसएसपी सहित 16 थानों की फोर्स और सीआईएसएफ के जवानों के साथ बीएचयू पहुचें। देर रात तक बीएचयू के हॉस्टलों और हॉस्टलों के आस-पास के क्षेत्र में छापामारी कर मौत से ओहले गौरव द्वारा बताए गए चार आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि इस वारदात को वजह छात्र गुटों की पुरानी रंजिश और वर्चस्व की लड़ाई बताई जा रही है।

गौरव सिंह रोहनिया थाना क्षेत्र अखरी का निवासी है। जिसके पिता राकेश सिंह बीएचयू के बड़े बाबू के पद और कर्मचारी है। गौरव दिसम्ब9 2017 में बीएचयू में हुए बवाल का आरोपी होने के कारण 2018 में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। और इसी के बाद से गौरव का बीएचयू से निष्काषित चल रहा था।

क्या था पूरा मामला

छात्रों के अनुसाए करीब शाम 7 बजे बिड़ला ए चौराहे पर गौरव अपने मित्रों से बातचीत कर रहा था। इसी दौरान दो बाइक सवार पर सवार चार बदमाश आए और गौरव को दो पिस्टल से 8 से 10 राउंड फायरिंग कर गोली मार दिया। जिससे छात्रो में भगदड़ मच गई। खून से लथपथ गौरव जमीन और गिर पड़ा। वही गौरव द्वारा बताए गए चारो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

बीएचयू चीफ प्रॉक्टर रॉयना सिंह के खिलाफ मुकदमा

बीएचयू चीफ प्रॉक्टर रॉयना सिंह के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है। गौरव के पिता राकेश सी गज की तहरीर पर बीएचयू चीफ प्रॉक्टर रॉयना सिंह , आशुतोष त्रिपाठी, रुपेश तिवारी, कुमार मंगलम, विनय द्विवेदी और दो से तीन अज्ञात के खिलाफ 147, 148, 149, 120 बी, 302, 34, 7 आपराधिक कानून(संशोधन) अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। चीफ प्रॉक्टर पर षडयंत्र रचने का आरोप लगाया गया है।

You may have missed