April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : जिला जेल में डीएम व एसएसपी ने मारा छापा, जेल में सुरक्षा की खुली पोल…

वाराणसी : चौकाघाट जिला कारागार में छापेमारी की गई। जिसमें डीएम एसएसपी संग भारी मात्रा में फ़ोर्स मौजूद रहे। इस दौरान जिले के सभी अधिकारी छापेमारी में मौजूद रहे। इस छापेमारी के साथ एक बार फिर जेल सुरक्षा की खुली पोल। छापेमारी से जेल में हड़कंप सा मच गया। आदर्श आचार संहिता के दौरान जेल से चलने वाली आपराधिक घटनाओं के चलते हुई छापेमारी।छापेमारी के दौरान एक मोबाइल फोन बरामद हुई।

चुनावी विगुल बजने के बाद से ही आचार संहिता लागू होते ही सभी स्थानों पर कानून व्यस्था चुस्त-दुरुस्त रहे आइल लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने समय-समय पर चेकिंग अभियान चलवा रहे है। इस दौरान शुक्रवार को शाम के समय जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की 12 टीमें जिला कारागार में वृहद छापेमारी अभियान चलाया। जिसमे जेल अधिकारियों व कैदियों में हड़कंप मच रहा और इस छापेमारी में एक मोबाइल फोन, एक लाइटर और 400 रुपये नगद बरामद किए गए। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में जिला कारागार में जबरदस्त छापेमारी की गई।

इस सम्बंध में जिला अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि जिले में आचार संहिता लागू हैं और हम सभी शांतिपूर्ण मतदान के लिए कटिबद्ध है। इस क्रम में आज जिला प्रशासन और पुलिस की टीम ने जिला जेल में रूटीन चेकिंग भी किया गया। इस दौरान हमने एक एक बैरक की तालाशी भी लिया गया। इस दौरान जेल में लगे सीसीटीवी कैमरों की चेकिंग भी किया गया। इस छापेमारी से यही उद्देश्य था कि कोई व्यक्ति जेल में किसी भी प्रकार से मतदान को प्रभावित न करने पाए और इस सघन तालाशी में एक बैरक से एक मोबाइल फोन सामानों के बीच मिला जिसकी जांच करवाही जा रही है। वही इसके अलावा 400 रुपये नगद और लाइटर मिला है। वही जिला जेल में मोबाइल मिला है इसकी जांच कराई जा रही है कि यह मोबाइल वहॉं अंदर आया कैसे यह जिला जेल की सबसे बड़ी चूक मानी जा रही है।

इस सम्बंध में एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने कहा कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए 12 टाइम बनाकर हमने यह छापेमारी किया है। यह चुनाव के उद्देश्य से रेंडम चेकिंग थी। वही मोबाइल मिलने पर उन्होंने कहा कि जेल में जैमर काम कर रहे है परंतु कुछ ऐसे नेटवर्क है जो जाम करने में जैमर असमर्थ हौ। और इसपर कार्य जारी है।

देखे वीडियो

You may have missed