April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : काशी आ रहे पीएम,5 अस्पतालों के लोकापर्ण सहित, देश के पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन का करेंगे स्वागत

फ़ाइल फ़ोटो

वाराणसी : सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 19 फरवरी को आने की संभावना बताई जा रही है। इस दौरान पीएम मोदी बनारस में 5 अस्पतालों का लोकापर्ण के साथ साथ कि देश मे बनी पहली हाई स्पीड ट्राइब वंदे भारत एक्सप्रेस को दिल्ली से हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे तो वही वाराणसी पहुचकर इसी ट्रेन का स्वागत कैंट स्टेशन पर करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साढ़े चार साल के कार्यकाल में अपने संसदीय क्षेत्र में कई सारी विकासपरक योजनाये दिए है। इस दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय ने नई दिल्ली से जिला प्रशासन को पत्र लिखकर उनके प्रस्तावित आगमन के मद्देनजर की जा रही तैयारियों का ब्यौरा मांगा है। वही उसी दिन रविदास जयंती भी है। और पीएम मोदी इस समारोह में शामिल होने के बाद जनसभा को संबोधित भी करेंगे।

पीएम मोदी 19 फरवरी को अपने संभावित दौरे पर इनमें पाँच अस्पतालों लोकापर्ण करेंगे। जिसमे बीएचयू में बन रहे महामना कैंसर अस्पताल, शिवपुर पीएचसी, ईएसआई अस्पताल, जिला महिला और जिला अस्पताल में एमसीएच विंद शामिल है। वही स्वास्थ्य विभाग की इनकी तैयारियां जोरों सोरो से की जा रही है।

वही दिल्ली से बनारस तक चलने वाली भारत मे निर्मित पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस इसी दिन चलाने की योजना है। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी दिन दिल्ली से हरी झंडी दिखाकर वाराणसी के लिए रवाना करेंगे तो वही वाराणसी पहुचकर इस ट्रेन का कैंट स्टेशन पर स्वागत भी करेंगे। वही मडुआडीह में एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं से लैस मडुआडीह स्टेशन का सेकेंड इंट्रेस का कार्य भी लगभग पूरा हो चुका है। जिसे पीएम मोदी इस दौरे पर ही इसका उद्घाटन भी करेंगे। जिसके देखते हुए एल मंत्रालय ने इसकी तैयारियां शुरू कर दिया है।

इसके बाद पीएम मोदी वाराणसी की जनता को संबोधित भी करेगे। लोकसभा चुनाव से पूर्व चुनावी हलचल को बढ़ा सकते है। इसके लिएवाराणसी प्रशासन पूरी तरह से एलर्ट है। सभी स्थानों की तैयारिया तेज भी कर दी गयी है।

You may have missed