April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : …आ रहे पीएम काशी को देंगे करोड़ो की सौगात, संत रविदास मंदिर करेंगे दर्शन पूजन

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आज आ रहे है। प्रधानमंत्री मोदी का यह दूसरा अवसर है जो संत रविदास जयंती के मौके ओर आ रहे है। इसके पूर्व पीएम मोदी 2016 में संत रविदास जयंती पर आए थे।

इस बार पीएम मोदी सिरगोवर्धनपुर के प्रधानमंत्री प्रसाद योजना के तहत करीब 90 करोड़ की लागत से संत रविदास जन्मस्थली के विकाद कार्यो की आधार शिला रखेंगे। बता दे कि इसकी आधार शिला पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने रखी थी मगर अपने शासन काल मे मूर्तरूप नही ले पाई थी। इस बार पीएम मोदी वाराणसी को 3000 करोड़ से ज्यादा विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

इस परियोजनाओं का होगा लोकापर्ण

  • प0 महामना मदन मोहन मालवीय कैंसर अस्पताल
  • सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट गोइठहा
  • सिटी कमांड सेंटर
  • आभासी अनुभूति संग्रहालय
  • एयरपोर्ट पर तीन मेगावाट सोलर प्लांट
  • चार लीटर लाख क्षमता वाली डेयरी
  • डीडीयू अस्पताल का उच्चीकरण
  • नगरीय स्वास्थ्य केंद्र शिवपुर

रविदासियों को देंगे तौहफा, डीरेका में दिखाएंगी हरि झंडी

इससे पहले पीएम मोदी सुबह 9 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे सेना के हेलीकॉप्टर से डीएलडब्लू हेलीपैड पर आएंगे। जहां डीरेका द्वारा डीजल से इलेक्ट्रॉनिक में परिवर्तित पहले रेल इंजन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद डीरेका में पीएम 90 सेंकेड पर फ़िल्म कार्यशाला को देखेंगे। इसके बाद पीएम हेलीकॉप्टर से बीएचयू के लिए रवाना हो जायेंगे। बीएचयू में पीएम का हेलीकॉप्टर उतरने के बाद पीएम मोदी का काफिला सड़क माध्यम के द्वारा सिरगोवर्धनपुर पहुचेंगी। जहां संत रविदास मंदिर में दर्शन पूजन के बाद लंगर भी चखेंगे। इसी दौरान रविदास मंदिर को पर्यटन स्थल में विकसित करने का शिलान्यास करेंगे।

ओढ़े में जनसभा को संबोधित करेंगे

पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे है इस दौरान पीएम के आगमन को लेकर लोगो मे काफी प्रसन्नता और उत्सुकता है। पुलवामा में हरी आतंकी घटना के बाद पीएम वाराणसी आरहे है और देखना होगा वाराणसी को क्या संदेश देंगे। काशी के औंढ़े में होने वाली जनसभा पर वाराणसी ही नही पूरी देश की निगाहें भी टिकी होगी। इस जनसभा के दौरान पीएम 36 परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

You may have missed