April 12, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

लखनऊ : योगी सरकार का बड़ा फैसला, कैबिनेट बैठक के दौरान मंत्रियों का मोबाइल इस्तेमाल करने पर रोक…

फ़ाइल फ़ोटो

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का बड़ा फैसला कैबिनेट मीटिंग के दौरान मंत्रियों का मोबाइल फोन प्रयोग करने पर रोक लगा दी गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक आदेश जारी किया है, जिसमे कैबिनेट बैठक के दौरान मोबाइल फोन ले जाने और रोक लगा दी गई है।

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद इस जानकारी को उप मुख्यमंत्री, सभी कैबिनेट मंत्री, स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्रीयों और उनके सचिवों को इसकी सूचना दे दी गई है। माना जा रहा था मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मसले को लेकर काफी समय से इस पर नजर बनाए हुए थे। जिस ओर सीएम चाहते थे कि सभी मंत्री कैबिनेट के दौरान पूरी तरह अपना ध्यान काम पर दे।

कई बार देखा गया है कि कैबिनेट बैठक के दौरान मंत्री मैसेज टाइप करते या व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते देखे गए है। वही बैठक के दौरान मोबाइल की घण्टी बजने का भी व्यवधान उत्त्पन्न होता था। वही मुख्यमंत्री के इस फैसले के पीछे एक कारण यह भी है कि किसी भी तरह की गुप्त सूचना लीक भी न हो।

वही मंत्रियों की किसी तरह की दिक्कत न हो इसलिए उसके लिए टोकन की व्यवस्था की जाएंगी। कैबिनेट कक्ष में बैठक के दौरान जाते समय टोकन लेकर मोबाइल फोन को जमा कराना होगा, बैठक खत्म होने के बाद फोन वापस ले सकेंगें।

You may have missed