April 12, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

लखनऊ : जिलाधिकारी कार्यालय में घुस ले रही महिला को एंटी करप्शन ने पकड़ा

लखनऊ : एसपी राजीव मलहोत्रा के नेतृत्व में भ्र्ष्टाचार के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान भ्र्ष्टाचारियों पर लगातार कार्यवाही कर रही है। इसी क्रम में राजीव मेहरोत्रा की टीम द्वारा 2019 साल के पहले ही माह से प्रदेश भर में भ्र्ष्टाचारियों के नाक में दम कर दिया है।

भ्र्ष्टाचार के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में राजीव मलहोत्रा की टीम जनवरी माह के आखरी दिन उनकी टीम ने लखनऊ के डीएम कार्यालय में भ्र्ष्टाचारी महिला अमीन को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ जेल भेज दिया गया।

क्या है पूरा मामला…

दरअसल एसपी राजीव मलहोत्रा से काकरबाद लखनऊ के निवारि सर्वजीत सिंह ने लिखित शिकायत किया था की उन्हें सीतापुर पर स्थित उनकी जमीन का अधिग्रहित जमीन का मुआवजा दिलाने के लिए काकरबाद तहसील क्षेत्र के महिला अमीन सोनिका सिंह 10 हजार रुपये की रिश्वत माग रही थी। जिसकी शिकायत उन्होंने रिश्वत खोर महिला को रंगे हाथ पकड़ने के लिए ट्रेप टीम प्रभारी अनुराधा सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। जिसमे टीम को निर्देश दिए टीम प्रभारी अनुराधा सिंह गुरुवार को डीएम कार्यालय कलेक्ट्रेट के कमरा नं0 42 पहुचीं। जहां भ्र्ष्टाचारी अमीन सोनिका सिंह को 10 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया।

रिश्वत के दिए गए नोट पर उनमें पहले से ही पाऊडर लगाए हुए थे। दरअसल इसका पता तब चला जब रिश्वत के रूप में ली गयी रकम के बाद हाथ धोने पर हाथ लाल हो गए। वही रिश्वत खोर महिला पर भ्र्ष्टाचार निवारण टीम ने हजरतगंज थाना में मुकदमा दर्ज कराया है।

भ्रष्टाचार निवारण संगठन टीम के एसपी राजीव मेहरोत्रा ने बताया कि 2019 शुरू होने के बाद रिश्वत खोरों को पकड़ने की ये उनकी 10वीं कार्रवाई की गई है।

You may have missed