April 12, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

भदोही : पटाखा व्यवसायी के घर हुआ विस्फोट, 10 की मौत, NDRF की टीम मौके पर, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

भदोही : जिले के चौरी क्षेत्र के रोटहां गाव में बड़ा हादसा हुआ। सुबह 11 बजके के करीब एक पटाखा व्यवसाई के घर मे विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना तेज था कि पूरा मकान ध्वस्त हो गया। इस हादसे में 10 लोगो की मौत हो गई है। आला अधिकारियों और एनडीआरएफ की टीम मौके ओर पहुच कर रेस्क्यू शुरू कर दिया है।

जानकारी अनुसार, भदोही-बाबतपुर मार्ग पर चौरी क्षेत्र के रोटहां गाव के इरफान मंसूरी पटाखों को बनाने और बेचने का व्यवसाय करता था। जिसने अपने मकान में ही पटाखों की दुकान खोल रखा था। वही मकान के पिछले हिस्से में कालीन बुनाई का कारखाना चलता था। मकान में विस्फोट इतना तेज था कि शवों और माकानों में मौजूद सामान के चिथड़े 400 मीटर दूर जाकर गिरे।

इस घटना के सम्बंध में आईजी पीयूष श्रीवास्तव ने 10 लोगो की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि राहत और बचाव कार्य जारी है। मलवे में से 10 लोगो का शव निकाले जा चुके है। जिसमे कुछ और शवों के होने की आशंका है। इस घटना की जांच की जाएगी।

आस-पास के लोगो ने कहा कि कई माकानों के शीशे चिटक गए है। वही कुछ लोगो का कहना है कि घटना के समय कालीन कारखाने में कुछ लोग बुनकर बुनाई का काम कर रहे थे। जिनमें से कुछ का पता याबी तक नही चल पाया है।

मौके ओर पुलिस व प्रशासन मौजूद है रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। आशंका जताई जा रही है मलबे में कई लोगो की अभी भी दबे होने की आशंका है।
वीडियो

You may have missed