April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

नई दिल्ली : पीएम मोदी आज कुरुक्षेत्र से फूकेंगे चुनावी विगुल, स्वच्छ शक्ति का करेंगे शुभारंभ

फ़ाइल फ़ोटो

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र से चुनावी विगुल फूकेंगे वही इस दौरान पीएम मोदी यहां महिला सरपंचों के स्वच्छ शक्ति 2019 सम्मेलन को संबोधित भी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरीयाणा के कुरुक्षेत्र दौरे पर होंगे जहां स्वच्छ शक्ति के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे इस दौरान यहां के महिला सरपंचों को संबोधित करने के उपरांत स्वच्छ शक्ति 2019 पुरस्कार भी वितरित करेंगे।

विभिन्न परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन व शिलान्यास

पीएम मोदी कुरुक्षेत्र में हरीयाणा में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। इस दौरान कुरुक्षेत्र में ही स्वच्छ सुंदर शौचालय प्रदर्शनी भी देखने जाएंगे। इसके बाद वहां पर एक सार्वजनिक जनसभा को संबोधित करेंगे।

बता दे कि पेयजल व स्वछता मंत्रालय हरियाणा सरकार के साथ मिलकर स्वच्छ शक्ति 2019 का आयोजन कर रहा है। जिसमे स्वच्छ भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में जमीनी स्तर पर अपनायी गयी बेहतरीन पद्दतियों को इसमे महिला सरपंचो द्वारा साझा किया जाएगा। इस दौरान 5 हजार महिलाएं स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम में लेंगी हिस्सा।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य है स्वच्छ भारत मिशन में ग्रामीण महिलाओं द्वारा निभाई गई नेतृत्वकारी भूमिका पर प्रकाश डालना। इस कार्यक्रम में पूरे देश के महिला सरपंच व पंच कार्यक्रम में शामिल होंगी। जिसमे लगभग 15,000 महिलाओ का इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने की उम्मीद बताई जा रही है।

You may have missed