April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

जौनपुर : गो-सरंक्षण केंद्र भूमि चिन्हाकित के संदर्भ में हुई बैठक

जौनपुर : जिले के जिलाधिकारी की अध्यक्षता कलेक्ट्रेट सभागार में गो-सरक्षंण केंद्र के भूमि चिन्हाकित व आवंटित के संदर्भ में बैठक का आयोजित किया गया। गो-संरक्षण केन्द्र स्थापना के लिए भूमि की चिन्हाकन एवं आवंटन के संदर्भ में बैठक आयोजित हुई। चिन्हांकित स्थल निजामुद्दीनपुर विकास खण्ड मड़ियाहूं के स्थान पर विकास खण्ड सिरकोनी के ग्रामसभा अमदहां एवं परियाव का चिहांकन करते हुए गौ-शाला के निर्माण के लिए लगभग 10 हेक्टेयर भूमि का गो-संरक्षण समिति द्वारा प्रस्ताव पारित किया गया।

जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा ने कार्यदायी संस्था उत्तर-प्रदेश राज्य सहकारी निर्माण निगम लिमिटेड व अन्य विभागों द्वारा प्रस्तावित भूमि का निर्माण कार्य को शीघ्र चालू कराने का निर्देश दिया गया। उन्होंने मनरेगा के तहत फेनसिंग, वन-विभाग के द्वारा वृक्षारोपण कराये जाने और पर्यटक स्थल के रुप में विकसित करवाये जाने का निर्देश दिया।

इसी दौरान जिलाधिकारी ने सुझाव दिया कि उक्त स्थल को विकसित किये जाने हेतु एक सोसाइटी तैयार कराकर सहयोग राशि एकत्रित करके इसके निर्माण एवं विकास में लगाये जाए। जिससे जिले के बेसहारा, निराश्रित पशुओं को वहां रखा जा सके और पशुओं से किसानों की फसलों का होने वाला नुकसान से राहत मिल सके। वही उक्त स्थल पर चारागाह भी विकसित कराया जाए जिससे पशुओं के भरण-पोषण की व्यवस्था हो सके।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी उत्तर प्रदेश राज्य सहकारी निर्माण निगम लि. के अधिशासी अभियन्ता सहीत अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

You may have missed