April 11, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

आगरा : डेनमार्क के पीएम अपने पत्नी ने किया ताज का दीदार

आगरा : ताज नगरी पहुचें डेनमार्क के प्रधानमंत्री लोके रास मुसेन अपने पत्नी संग ताजमहल का दीदार किया।ताजमहल की सुंदरता और मोहब्बत का इतिहास को जानकर दोनो काफी भावुक नजर आए। वही एक दूसरे के साथ ताजमहल की खूबसूरती में खो गए।

रविवार सुबह 6 बजे डेनमार्क के प्रधानमंत्री लोके रास मुसेन अपनी पत्नी सालरन रास मुसेन के साथ होटल आईटीसी मुगल से ताजमहल के लिए कार से निकले।वहां से शिल्पग्राम पहुंचे, शिल्पग्राम से उन्होंने बैट्री बस में बैठकर ताजमहल पूर्वी गेट तक कि दूरी तय किया।

ताजमहल के अंदर जाने पर शुरुआत में धुंध के कारण ताज नजर न आने से वो थोड़ा मायूस दिखे। पर कुछ ही समय के बाद सूर्योदय होने पर ताजमहल से धुंध हट गयी। जिससे वो प्रसन्न चित हो गए। इस दौरान उन्होंने पत्नी से प्यार का इजहार किया और डायना बेंच पर फोटो खिंचवाई। वही दोनों के बीच का प्रेम साफ नजर आया। सालरन रास मुसेन प्रधानमंत्री डेनमार्क लोके रास मुसेन की बातों पर कभी-कभी शर्मा रही थी तो कभी मुस्करा रही थी।

उन्होंने ताजमहल की जमकर तारीफ किया और करीब सवा आठ बजे वापस शिल्पग्राम पहुंचे जहां उन्होंने मीडिया को देख हाथ हिलाकर अभिवादन किया और वहाँ से होटल के लिए रवाना हो गए। इस दौरान ताजमहल आम पर्यटकों के लिए बन्द रहा। सुबह जल्दी का समय होने के कारण पर्यटकों को कम परेशानी हुई पर पर्यटक इंतजार करते हुए दिखाई दिए।

You may have missed