May 9, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : WWE रेसलर रिंकू सिंह राजपूत ने बाबा विश्वनाथ के किये दर्शन, प्रशंसकों संग खिंचवाई फोटो

वाराणसी। जनपद भदोही के रहने वाले वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट (WWE) रेसलर रिंकू सिंह राजपूत बुधवार को वाराणसी पहुचें जहां उन्होनें बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर और काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन किया। इस दौरान उन्होंने ने अपने प्रशंसकों संग फोटो भी खिंचवाई। इसके बाद वो कालीन नगरी के लिए रवाना होगए है। बता दे कि हाल ही में रिंकू संग राजपूत ने WWE का खिताब जीता है।

बता दे कि वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट (WWE) में रिंकू की टीम इंडिश शेर में रिंकू राजपूत, ड्रियू माइकेल टायर व सौरभ गुर्जर शामिल रहे, जबकि पराजित होने वाली वालीबुड वायस में जिन्दर महल, सुनील  सिंह व समीर सिंह रहे। अमेरिका में हुए इस मुकाबले के बाद भदोही में जश्न का माहौल था। जिसके बाद रिंकू अपने घर भदोही पहुचें थे। जिसके बाद वो बुधवार को धर्म की नगरी काशी में काशी के कोतवाल और बाबा विश्वनाथ के दर्शन किये।

रेसलर रिंकू सिंह वाराणसी पहुचते ही सबसे पहले उन्होंने ने काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव के दरबार पहुंचे और वहां विधिवत दर्शन-पूजन कर बाबा को तेल अर्पित किया। इसके बाद रिंकू ने बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर के दरबार में दर्शन पूजन किया। यहाँ उन्होंने षोडशोपचार विधि से बाबा का पूजन किया। मंदिर से बाहर आकर उन्होंने अपने प्रशंसकों संग फोटो भी खिचवाई।

इस दौरान उन्होंने कहा कि विदेशी धरती पर अपने राज्य का नाम रौशन करके गर्व हो रहा है। आने वाले समय में और बेहतर हो मेरा प्रदर्शन उसके लिए आज बाबा से प्रार्थना की है।