वाराणसी : महिला ने 2 साल की मासूम बच्ची को मारकर खुद भी लगाई फांसी

वाराणसी। भेलूपुर थाना क्षेत्र के खोजवा में गुरुवार की दोपहर को एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक महिला ने अपने दो साल की मासूम बच्ची को जान से मार डाला और खुद आत्महत्या कर लिया। परिजनों और स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुचीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई।

भेलूपुर थाना क्षेत्र के खोजवा में एक महिला उन्नति सिंह (27 वर्ष) ने गुरुवार को दोपहर अपने कमरे में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। वहीं बेड पर मृत अवस्था में दो साल की मासूम बच्ची भी मिली है। कमरे का दरवाजा अंदर से बन्द था जिससे पुलिस मान रही है कि महिला ने पहले बच्‍ची का गला घोंटा और फ‍िर खुद भी आत्महत्या कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृत महिला का पति दिल्ली में इंजीनियर की नौकरी करता हैं। वहीं घटनाक्रम के बाद पति के भी जल्‍द ही आने की सूचना परिजनों ने दी है। पारिवारिक विवाद की संभावनाओं को देखते हुए पुलिस महिला के सास और ससुर को थाने ले जाकर पूछताछ कर रही है।

मायके पक्ष के लोगों का कहना है कि हमारे बेटी को प्रताड़‍ित किया जाता था। वहीं जानकारी होने के बाद मायके पक्ष के लोग पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए। मृत बच्‍ची प्रिसा (2 वर्ष) की लाश को देखकर लोगों की आंखें भर आईंं। परंतु एक बात जो है वह यह है अपनी 2 साल की मासूम बच्ची की महिला ने जान क्यों ली जो लोगों के लिए अबूझ पहेली बनी हुई है। जो भी घटना को सुना वह भावुक हो गया।

मायके पक्ष के लोगों ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। पिता दिनेश सिंह व छोटे भाई शांतनु सिंह ने आरोप लगाया कि बुधवार रात उन्नति ने फोनकर सास-ससुर व पति की तरफ से प्रताड़ित करने की बात कही थी।

वही पिता दिनेश सिंह की तहरीर पर पुलिस ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है और मामले की जांच में जुट गई है। वहीं पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे परिजनों का कहना था कि फांसी लगाकर जान देने के पहले दो वर्षीय बेटी को तकिया से गला दबाकर मारने के बाद उन्नति ने अपनी जान दे दी।

पुलिस ने दहेज हत्या के आरोप में पति उमेश सिंह, सास जगपत्ति देवी, ससुर सुधुराम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सास ससुर को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई है।

वही इस मामले में भेलूपुर इंस्पेक्टर रमाकांत दुबे ने बताया कि प्रथम दृष्टया हत्या का दहेज का मामला लगा। उन्नति का पति दिल्ली से घर के लिए निकल गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *