April 10, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : 6 करोड़ की लागत से बना BJP का दफ्तर, जेपी नड्डा व सीएम योगी ने किया उद्धाटन

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र रोहनिया में 6 करोड़ रुपये की लागत से बने हाईटेक कार्यालय का रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उद्धाटन किया।

भाजपा जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा व पदाधिकारियों ने राम-सीती व लक्षमण जी की मूर्ती राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेंट की। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्र नाथ पांडेय भी मौजूद रहे।

वाराणसी के साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रयागराज कार्यालय का भी वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया। उदघाटन के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष मंच से वहां पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया, जिसमें उन्होंने मुख्य रूप से पंचायत चुनाव की तैयारियों के टिप्स भी दिये।

उद्धाटन समारोह को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा सत्ता हमारा लक्ष्य नहीं है। हमारा लक्ष्य भारत की तस्वीर बदलना है। अंत्योदय यानी अंतिम आदमी के विकास को लेकर हम आगे बढ़े। मेरा सौभाग्य है कि काशी आने का मुझे अवसर मिला।

कार्यालय का उद्धाटन करने से पहले जेपी नड्डा ने प्रांगण स्थित हनुमान जी के मंदिर में दर्शन पूजन किया। यह भी कहा कि पार्टी पंचायत चुनाव में अपनी शत प्रतिशत भागीदारी दर्ज करना चाहती है। ताकि आगामी विधान सभा चुनाव में जीत दर्ज करने में आसानी रहे।

उन्होंने कहा आज सभी राष्ट्रीय पार्टियां क्षेत्रीय पार्टियां बनकर रह गई हैं। कांग्रेस सहित सभी दल वंशवाद की राजनीति कर रहे हैं। पूरी तरह से हाईटेक है। BJP का नया दफ्तर पीएम के संसदीय क्षेत्र के सभी कार्यालयों को एक भवन में स्थापित कर दिया गया है। छह करोड़ रुपये की लागत से निर्मित चार मंजिला कार्यालय भवन 9000 वर्गफीट क्षेत्रफल में बना हुआ है।

22 कमरे पदाधिकारियों और अतिथियों को ठहरने के लिए बनाए गए हैं। परिसर पूरी तरह से वाई-फाई सुविधा से लैस है। 360 लोगों के लिए सभागार और कांफ्रेंस रूम बने हैं। इस कार्यालय में 14 जिलों के क्षेत्रीय कार्यालय के साथ जिला कमेटी का भी दफ्तर है। इसके साथ ही दो बड़े आडिटोरियम, विश्रामगृह और आईटी सेल का दफ्तर भी बनाया गया है।

You may have missed