November 24, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : ट्राली चालक ने बेटी की शादी में पीएम मोदी को भेजा था आमंत्रण, पीएम ने पत्र लिखकर…

वाराणसी : रामनगर के डोमरी गांव के ट्राली चलाने वाले चालक मंगल केवट ने अपनी बेटी की शादी में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रण पत्र दिल्ली और वाराणसी के संसदीय जनसंपर्क कार्यालय को भेजा था। इसी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र लिखकर उन्हें बेटी की शादी की बधाई दी है। पीएम मोदी का पत्र मिलने से मंगल की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। बता दें कि मंगल केवट की बेटी की शादी 12 फरवरी को होने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यहां से आए पत्र में लिखा है की श्री मंगला प्रसाद केवट जी। आयु. साक्षी एवं चि. हंशलाल के विवाह का निमंत्रण पत्र पाकर प्रसन्नता हुई। परिवार की खुशी में शामिल करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। वर-वधू को जीवन के नव-शुभारम्भ की हार्दिक बधाई। शुभ लग्न की बेला जीवन में खुशियों की सौगात लाए। विश्वास और मित्रता की डोर से दोनों सदैव बंधे रहें। रिश्ते में नेह रहे। बेहतर तालमेल से जीवन आगे बड़े और समय के साथ संबंध और अधिक गहरा और मजबूत हो। इसी कामना के साथ दीर्घ, सुखद एवं सौभाग्यपूर्ण जीवन के लिए शुभकामनाएं और आशीष। मंगल कामनाओं सहित आपका नरेंद्र मोदी। पीएम का पत्र मिलने से मंगल केवट बहुत खुश हैं।

बता दे कि बनारस के राजघाट निवासी मंगल केवट की कहानी बेहद दिलचस्प है चलाकर परिवार चलाने वाले मंगल केवट पीएम मोदी से बेहद प्रभावित हैं अपने खर्च पर ही राजघाट पुल व उसके पास गंगा के किनारे प्रतिदिन स्वच्छता अभियान चलाते हैं महापुरुषों की प्रतिमा को स्नान कराने के साथ लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने में भी जुटे रहते हैं पिछले वर्ष उन्होंने रिक्शा ट्राली चलाकर पीएम मोदी से मिलने नई दिल्ली जाने के लिए जिला अधिकारी से अनुमति मांगने पहुंचे थे पिछले साल ही जब बीजेपी की सदस्यता अभियान में शुरुआत करने बनारस में खुद पीएम मोदी आए थे, तो उन्होंने अपने हाथ से मंगल को बीजेपी की सदस्यता दिलाई थी इसके बाद से मंगल केवट का उत्साह चरम पर है और वह लगातार स्वच्छता अभियान चलाने में जुटे हैं।

इस बारे में मंगल केवट ने बताया कि हमारी बेटी का 12 फरवरी को शादी है, तो हमने पीएम मोदी को बेटी की शादी का कार्ड का आमंत्रण दिए थे, क्योंकि हम उनको भगवान मानते है। और यहां प्रधानमंत्री जनसंपर्क कार्यलाय पर वाराणसी में भी दिए थे इससे पहले दिल्ली जाकर दिए थे। मंगल ने बताया कि वहां से बहुत बढ़िया संदेश माननीय प्रधानमंत्री जी हमारे भगवान जी ने भेजा है। जो हमारी लड़की को ढ़ेर सारी शुभकामनाएं देने के लिए बहुत बढ़िया लिखकर भेजा है। हम उनको धन्यवाद देते है कि कम से कम गरीबों का बीबी ध्यान देते है। उन्होंने बताया कि हम 6 जुलाई 2019 को प्रधानमंत्री से मिले थे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूक होकर मैं रोज हम एक घण्टा स्वच्छता अभियान चलाते है। शहर में जहां कही भी हमे गंदगी दिखती है वहा पर हम स्वच्छता अभियान चलते है।