वाराणसी : दवा व्यवसाई के संर्पक में आए तीन और लोग कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या हुई 52

वाराणसी : जिलें में लगातार दूसरे दिन भी कोरोना के नए मामले सामने आई है। जहां तीन नए कोरोना वायरस के मरीज मिले हैं। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। ये तीनों मरीज मड़ौली निवासी दवा व्यापारी के संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं। जिले में अब कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 52 पहुंच गई है।

इनमें से एक बेनियाबाग क्षेत्र के छोटी पियरी का रहने वाला है। वही जबकि दो महमूरगंज के है। ये सभी तीनों दवा व्यापारी के संपर्क में आए थे। इन सभी का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। इन सभी की जांच की रिपोर्ट आईएमएस बीएचयू माइक्रोबायोलॉजी लैब से रिपोर्ट आने के बाद तीनों मरीजों को पंडित दीनदयाल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर पहुंच गई है। इसके साथ ही अब जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है।

इस सम्बंध में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि संक्रमित मरीजों के परिजनों के सैंपल जल्द ही लिए जाएंगे। साथ ही उनके घर के आसपास बैरिकेडिंग कराई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि कुछ और हॉटस्पॉट भी बनाए जा सकते हैं।

जिले में एक के बाद एक कोरोना मरीजों के बढ़ने से संख्या 52 तक पहुंच गई है। आंकड़ों की बात करें तो 21 मार्च को पहला और 28 मार्च को दूसरा संक्रमित मिला। इसके बाद सभी 50 मामले अप्रैल में ही मिले हैं। पिछले 6 दिनों की बात की जाए तो 33 मरीज मिल चुके हैं। शुक्रवार को सात और शनिवार को आठ, रविवार को तीन और मंगलवार को 12 नए मरीज मिले। अब बुधवार को भी तीन नए मरीज मिले हैं।

इसमें छह डिस्चार्ज होकर अपने घर चले गए हैं वही दो की रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद उन्हें मेडिकल क्वारंटीन किया गया है। जबकि गंगापुर में एक मरीज की मौत के बाद कोरोना की पुष्टि हुई थी। 40 का इलाज आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है। इन तीनों को भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जा रहा है।

वाराणसी में अब तक 14 हॉटस्पॉट बनाए जा चुके हैं। जिनमें मदनपुरा, लोहता, गंगापुर, बजरडीहा, नक्खीघाट, पितरकुंडा, मढौली, सप्तसागर, मुकीमगंज, काशीपुरा, रेवड़ी तालाब, काजीपुरा खुर्द, संजय नगर पहड़िया क्षेत्र शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *