December 3, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : बीएचयू में दो दिवसीय वाद-विवाद प्रतियोगिता का हुआ समापन

वाराणसी : काशी हिंदू विश्वविद्यालय(बीएचयू) के पंडित दीनदयाल उपाध्याय पीठ, सामाजिक विज्ञान संकाय  में दो दिवसीय वाद- विवाद प्रतियोगिता का समापन हुआ। “समान नागरिक संहिता” विषय पर वाद-विवाद का आयोजन किया गया।

जिसमें अनेक संकायों के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया और दो दिन के इस विमर्श में यूनिफार्म सिविल कोड के लागु होने के सभी पक्षों में अपने तथ्यों और तर्कों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के प्रतिभागी विद्यार्थियों  को 11 फरबरी को दीनदयाल जी के जयंती पर उत्तर-प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित के हाथों सम्मानित किया जायेगा। जो कार्यक्रम मालवीय मूल्य अनुशीलन केंद्र में होगा।

कार्यक्रम में चेयर प्रोफेसर श्याम कार्तिक मिश्रा जी ने यूनिफार्म सिविल कोड के सभी पक्षों को विद्यार्थियों के समक्ष प्रस्तुत किया। पंडित दीनदयाल पीठ 10 फरवरी को “भारत के पुनर्निर्माण में पंडित दीनदयाल और डॉक्टर  अंबडेकर का मौलिक योगदान” विषय पर व्याख्यान एच. ऐन त्रिपाठी हाल में 12 बजे से निश्चित है। जिसमे एआईएम एच. आर. डी. के रिसर्च प्रोफेसर अशोक मोदक जी अवं भारत अध्यन केंद्र के प्रोफेसर राकेश उपाध्याय के व्याख्यान होना है।