November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : वार्षिक युवा महोत्सव “आकांक्षा 2020” के ग्रैंड फिनाले के पहले दिन हुआ रंगारंग कार्यक्रम

वाराणसी : काशी हिंदू विश्वविद्यालय के विज्ञान संस्थान के वार्षिक युवा महोत्सव आकांक्षा 2020 के ग्रैंड फिनाले के पहले दिन रंगोली और विज्ञान प्रदर्शनी के साथ प्रारंभ हुई। जिसके मुख्य अतिथि के रूप में प्रोफेसर वी. के. शुक्ल, रेक्टर बीएचयू ने भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। संस्थान के छात्रों के द्वारा कुलगीत की अद्भुत प्रस्तुति ने सबको आत्ममुग्ध किया।

स्वागत उद्बोधन संस्थान के डीन प्रोफेसर एच० बी० श्रीवास्तव जी ने अपने प्रभावशाली शब्दों में व्यक्त किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विज्ञान संस्थान के निर्देशक प्रोफेसर ए० के० त्रिपाठी जी की गरिमामय उपस्थिति में संपन्न हुई। कार्यक्रम की रूपरेखा कार्यक्रम के संयोजक डॉ. अमिया कुमार समल जी ने विस्तृत जानकारी व सूचनाओं के साथ व्यक्त किया। आभार प्रदर्शन छात्र सलाहकार प्रोफेसर एस० के० मिश्रा जी ने व्यक्त किया।

संस्थान के छात्रों द्वारा शास्त्रीय नृत्य के द्वारा अद्भुत प्रदर्शन किया गया जो छात्रों के बीच आकर्षण का केंद्र रहा। वही माईम और मोनो एक्टिंग ने छात्रों के बीच अपना एक अलग महत्व रखा तो दूसरी ओर स्किट के द्वारा छात्रों ने संदेश देते हुए अद्भुत अभिनय का परिचय दिया। क्षेत्रीय नित्य के द्वारा छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रदेशों की संस्कृति से परिचित कराया। कोरियोग्राफी और सामूहिक फिल्मी नित्य ने छात्र-छात्राओं के बीच मनोरंजन और उत्साह भरने का काम किया छात्रों में देव भारद्वाज सौरव, गौतम, वेद प्रकाश, राजशी, प्रेम, साक्षी आदि उपस्थित रहे।