December 3, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : BHU कुलपति द्वारा दिये गए अशोभनीय बयान पर कुलपति आवास पर छात्रों ने किया घेराव, छात्रों ने कुलपति को भेजी चूड़ियां

वाराणसी : काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में बीएचयू कुलपति द्वारा विवादित ऑडियो वायरल होने के बाद छात्रों का आक्रोश लगातार जारी है। बीएचयू के छात्रों ने कुलपति आवास का घेराव करते हुए जमकर नारेबाजी भी की। कुलपति आवास पर पहुंचे बिरला के छात्रों ने कुलपति को चूड़ियां भेजी।

इस संदर्भ में बीएचयू के छात्र मुकेश पांडेय ने बताया की आज जिस महामना जी के बारे में कुलपति ने यह कहा है कि उन्होंने पैसे का पेड़ नहीं लगवाया विश्वविद्यालय में उन्हें यह नहीं मालूम की उन्ही महामना जी द्वारा भिक्षाटन कर इस विश्वविद्यालय को खड़ा किया गया है और उन्हीं के कारण आज राकेश भटनागर यहां के कुलपति हैं और सुख-सुविधाएँ ले रहे हैं ।एक केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति को इस तरह की टिप्पणी करना शोभा नहीं देता।

आज वह जिस विश्वविद्यालय के कुलपति हैं उसी के संस्थापक की बेइज्जती कर रहे हैं। इसलिए आज हम छात्र उन्हें चूड़ियां देने आये हैं ताकि वह उसे ही पहनकर हम छात्रों के समक्ष आएं और समस्या पर चर्चा करें। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि यदि कुलपति अपने बयान पर माफी नही मांगते है तो हम छात्र उग्र प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।