May 9, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव संत रविदास मंदिर में किया दर्शन-पूजन, संत निरंजन दास का लिया आशीर्वाद

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शनिवार को सीरगोवर्धनपुर में विभिन्न पार्टियों नेताओं के पहुंचने का क्रम लगा रहा। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सिरगोवर्धनपुर स्थित संत शिरोमणि गुरु रविदास के मंदिर पहुंच कर दर्शन-पूजन किया।

पूर्व मुख्यमंत्री अपने तीन दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर है। बता दे कल अखिलेश यादव मिर्जापुर स्थित छत्तीसगढ़ में स्वामी अड़गड़ानंद का आशीर्वाद देने पहुंचे थे। मिर्ज़ापुर से सड़क मार्ग द्वारा अखिलेश यादव सीधे रविदास मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने रविदास मंदिर में पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धासुमन व्यक्त किया। दर्शन पूजन के दौरान उन्होंने प्रदेश और देशवासियों को संत रविदास जयंती की बधाई दी।

इस दौरान उन्होंने बधाई देते हुए कहा कि संत शिरोमणि का जीवन त्याग और लोगों को जोड़ने वाला था। उन्होंने समाज के लोगो को जीने के लिए जो मार्ग दिखाया है उससे होकर आगे बढ़ना चाहिए। वह जीवन पर्यंत समाज में फैली बुराइयों और कुरीतियों के खिलाफ लड़ते रहे। अखिलेश यादव ने कहा कि संत रवि‍दास का रास्ता और सिद्धांत अपना कर ही आज समाज और देश और आगे बढ़ सकता है।

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि साथ ही हमारे देश की जो गंगा जमुनी तहज़ीब है, जिसकी आज हमारे समाज में सबसे ज़्यादा ज़रुरत है। गंगा जमुनी तहज़ीब यही है कि हम एक दुसरे का सम्मान करे, हम एक दुसरे के त्योहारों में शामिल होते हैं , हम एक दूसरों की खुशियों को बांटे। अंत में उन्होंने संत के सभी अनुयायियों को धन्यवाद दिया और कहा कि उनका धन्यवाद जिन्होंने मुझे यहां आने का अवसर प्रदान किया।

इस दौरान काफी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे। अखिलेश के पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका हर हर महादेव और जय रविदास के उद्घोष के साथ स्वागत किया।