December 5, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : महामना पर कुलपति के अशोभनीय बयान के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, कुलपति का पुतला फूंकने से पुलिस ने रोका

वाराणसी : भारत रत्न और काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के संस्थापक महामना मदन मोहन मालवीय पर कुलपति प्रोफेसर राकेश भट्नागर के नाम से सोशल मीडिया पर एक ऑडियो टिप्पणी वायरल हो रही है। कुलपति के महामना पर टिप्पणी वाले ऑडियो के वायरल होने पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर भाजपा और संघ पर निशाना भी साधा था। जिसको लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बीएचयू के सिंहद्वार के सामने कुलपति का पुतला फूंकने पहुच गए। इस दौरान पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की भी हुई।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) कुलपति प्रोफेसर राकेश भटनागर का पुतला फूंकने पहुंचे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता जब नारेबाजी करते हुए लंका स्थित बीएचयू गेट के सामने पहुंचे तो लंका पुलिस ने उन्हें पुतला न फूंकने की हिदायत दी, जब सपा कार्यकर्ताओं ने फिर भी पुलिसकर्मियों की बात नहीं सुनी तो सपाइयों और पुलिस में धक्का मुक्की भी हुई, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें पुतला फूंकने से रोका।

इस सम्बन्ध में पुतला फूकने की कोशिश कर रहे छात्र नेता अजीत यादव ने बताया कि देश भयानक बिमारी से जूझ रहा है। इस बिमारी से माध्यम वर्ग और बीमार जूझ। उसी बीच कुलपति का एक बयान आता है कि महामना जी एक रुपये का पेड़ लगाते तो अच्छा होता है। इस बयान के खिलाफ हमारी नाराज़गी है। यह शर्मनाक बयान था। इसका समाजवादी छात्रसभा विरोध करती हैं और हमारी मांग है कि कुलपति इस बयान पर माफ़ी मांगे और अपना इस्तीफा दें।

You may have missed