December 5, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस के लिए बीएचयू के खाली हॉस्टलों में रहेंगे सुरक्षाकर्मी

वाराणसी : कोरोना वायरस बचाव के लिए काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में सुरक्षाकर्मियों की लम्बी चौड़ी फौज है। कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए इन्हें हॉस्टलों में रखने का निर्णय लिया गया है, ताकि इनके बीच सोशल डिस्टेंस को बरकरार रखा जा सके।

सोशल डिस्टेंस बनाकर अब भरेंगे हाजिरी

यही नहीं, चीफ प्रॉक्टर कार्यालय में भी इन कर्मचारियों को एक साथ आकर हाजिरी भरने को मना कर दिया गया है। एक-एक करके सुरक्षाकर्मी अलग-अलग समय पर हाजिरी भरेंगे। बीएचयू कैंपस में चैकीदारों सहित करीब पांच सौ सुरक्षाकर्मी ड्यूटी करते हैं। कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए इन्हें एक साथ मेस में भोजन करने तथा एक साथ बैठने को भी मना कर दिया गया है। मेस में सुरक्षाकर्मी अलग-अलग समय पर पहुंचकर भोजन करते है। अधिकतर सुरक्षाकर्मी टिफिन में खाना पैक करा कर ले जाते हैं।

कोरोना से बचने के लिए दिया गया सुरक्षाकर्मियों को प्रशिक्षण

इस सम्बंध में चीफ प्रॉक्टर प्रो. ओपी राय ने कहा कि अस्पताल मे ड्यूटीरत सुरक्षाकर्मियों को साबुन व मास्क बांटे गए है। कोरोना संक्रण के फैलाव को रोकने तथा इससे बचने का प्रशिक्षण भी दिया गया है। सुरक्षाकर्मियों में सोशल डिस्टेंस को बनाए रखने के लिए कुछ समय के लिए इन्हें खाली हुए हॉस्टलों में रखने का फैसला हुआ है।

You may have missed