November 24, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज की दूसरी रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव, परिवार निगेटिव

वाराणसी : जिले में फूलपुर निवासी कोरोना वायरस से पीड़ित की रिपोर्ट शुक्रवार को एक बार फिर पॉजिटिव आई है। हालांकि राहत भरी यह खबर है कि उसके परिवार वालों की दोबारा जांच में भी रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज को पांडेयपुर स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। निगरानी कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि युवक की हालत बेहतर है।

वही बीएचयू के आइसोलेशन वार्ड में चार और जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दो नए संदिग्ध भर्ती हुए हैं। अब तक जिला अस्पताल में चार और बीएचयू में 12 मरीज भर्ती थे। इनमें निगेटिव रिपोर्ट आने पर बीएचयू के छह मरीजों को शुक्रवार को डिस्चार्ज कर दिया गया।

बता दें कि 17 मार्च को सऊदी अरब से फूलपुर निवासी युवक लौटा भेज दिया था। 21 मार्च को जांच रिपोर्ट था। एक दिन घर पर रहने के बाद 19 मार्च को सर्दी व खांसी की शिकायत पर जांच कराने के लिए खुद पांडेयपुर स्थित पं दीनदयाल उपाध्याय, जिला अस्पताल पहुंचा था। यहां डॉक्टरों ने संदिग्ध मान उसके सैम्पल को जांच के लिए बीएचयू में कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा में हड़कम्प मच गया था। रात में ही उसके गांव को लॉक डाउन कर दिया गया।

अगले दिन 22 मार्च को परिवार में पत्नी, मां, पिता, बेटा सहित दोरिश्तेदारों के भी सैम्पल लिए गए। वहीं, पूरे गांव की थर्मल स्क्रीनिंग भी करायी गयी। दो दिन बाद परिजनों की रिपोर्ट निगेटिव आने से गांव के लोगों ने राहत की सांस ली थी। प्रशासन ने नियमानुसार के मुताबिक 25 मार्च को पीड़ित के साथ ही उसके परिजनों की सैम्पलिंग कराकर जांच करायी। शुक्रवार को परिवारवालों की रिपोर्ट एक बार फिर निगेटिव आयी है।