March 3, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : धूमधाम से मनाया राधा रानी का जन्मोत्सव

वाराणसी : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के दौर में राधाअष्टमी का पावन पर्व हर्षोल्लास व धूमधाम से मनाया गया। जिलें के भेलूपुर थाना स्थित इस्कॉन मंदिर में पूरे विधिपूर्वक से राधा रानी का अलग-अलग रसो, अलग-अलग पुष्पों से अभिषेक किया गया। इसके बाद पूरे विधि-विधान से श्रृंगार करने के बाद आरती किया गया। 108 अन्य प्रकार के भोज्य पदार्थों से भोग लगाया गया। वहीं पूरा मंदिर परिषद हरे रामा, हरे कृष्णा के धुन पर गूंज उठा भक्तों ने भगवान की भक्ति में झूमते नजर आए।

इस संदर्भ में मंदिर के पुजारी रसिक गोविंद दास ने बताया कि आज राधा रानी का जन्मदिन है। जिसको पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है। राधाअष्टमी विगत कई वर्षों से मनाया जा रहा है। वैसे ही अबकी बार भी हर्षोल्लास के साथ मनाया रहे है और सबसे मुख्य और विशेष बात यह है कि आज हमारे राधा गोपाल जी का दसवा जन्मदिन है।

उन्होंने बताया कि दस साल हो रहे है यह स्थापित किये हुए। तो इस बार हम लोग राधा अष्टमी को इस बार कुछ विशेष किया हुआ है। दस प्रकार का जूस, दस प्रकार फल और दस प्रकार के ज्वेलरी और दस दस प्रकार के व्यंजन कुल 108 प्रकार के भोग लगाएं गए है। और दस-दस प्रकार के जूस बनाकर के अभिषेक किया गया है। यह हम लोगों ने दसवा जन्मदिन हर्षोल्लास के साथ मनाया है।

You may have missed