March 2, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : PM MODI ने “COVID-19: Challenges Ahead” पुस्तक के लेखकों को दी शुभकामनाएं

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कोविड-19 और इससे उत्पन्न होने वाली चुनौतियों पर “COVID-19: Challenges Ahead” नामक पुस्तक लिखने पर चिकित्सा विज्ञान संस्थान, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के चिकित्सकों की सराहना की है।

संस्थान के सर्जरी विभाग के डॉ एस के तिवारी और नाक, कान व गला विभाग के डॉ विश्वंभर सिंह द्वारा लिखित इस पुस्तक में 17 अध्याय हैं, और इसके लिए संस्थान के 25 से अधिक वरिष्ठ और कनिष्ठ चिकित्सकों ने योगदान किया है। डॉ. विश्वंभर सिंह के नाम अपने संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोना वायरस के बारे सूचना को पुस्तक का रूप देकर व्यापक जन जागरुकता का ये प्रयास प्रशंसनीय है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज जहां मानवता एक अभूतपूर्व महामारी से मुकाबला कर रही है दुनिया भर के देश अपनी पूरी क्षमता के साथ इस युद्ध को लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस महामारी को हराने की भारत की कोशिशों को 130 करोड़ भारतीयों के सामूहिक निश्चय से बल मिला है। हर व्यक्ति समर्पण व अनुशासन के साथ इस चुनौती का सामना कर रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड-19 से जंग अभी भी जारी है ऐसे में ‘दो गज की दूरी’, मुंह व नाक को मास्क से ढकने व  निरन्तर स्वच्छता के नियमों का पालन अत्यंत महत्वपूर्ण है। पुस्तक के योगदानकर्ताओं को शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ये कार्य कोविड-19 के बारे में जागरुकता के प्रयासों को और मज़बूत करेगा।

You may have missed