November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : PM MODI बनारस के समाजसेवी संस्थाओं से करेंगे वीडियो कांफ्रेंसिंग

वाराणसी : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बीच देश मे लगे लॉकडाउन के दौरान समाजसेवी संस्थाओ ने शहर और जिलें के हर गाँव, गलियों में कोने-कोने लोंगों को खाने पलके पैकेट बाटे। इसको लेकर काशी के समाजसेवी संस्थाओं ने प्रशासन के मिलकर लॉकडाउन में कार्य किये।

इसी संस्थाओं से और लोगों के ऐसी संस्थाओं से और लोगों से इस समाजसेवा के सम्बंध में जानने और आभार व्यक्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 जुलाई को काशी को समाजसेवी संस्थाओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार 9 जुलाई को सुबह 11 बजे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा संवाद स्थापित करते हुए लॉकडाउन के दौरान इनके सामाजिक कार्यां से जुड़े अनुभव की जानकारी प्राप्त करेंगे। वाराणसी के बारे में यह प्रसिद्ध है कि ‘काशी में कोई भूखा नहीं सोता’ बाबा विश्वनाथ की नगरी में काशीवासियों ने लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को समय से भोजन उपलब्ध कराने में जिला प्रशासन को भरपूर सहयोग प्रदान किया।

अलग-अलग क्षेत्र की 100 से अधिक संस्थाओं ने अपने स्तर से तथा वाराणसी जिला प्रशासन के फूड सेल के माध्यम से लॉकडाउन की अवधि में लगभग 20 लाख फूड पैकेट्स तथा 2 लाख राशन किट्स का वितरण किया। भोजन वितरण के अतिरिक्त, इन संस्थाओं ने सेनिटाइजर तथा मास्क आदि का वितरण जैसे अन्य सामाजिक कार्य भी किए।

जिला प्रशासन द्वारा इन सभी को कोरोना वॉरियर्स के रूप में सम्मानित किया गया। सहयोग और मानव सेवा का अद्भुत उदाहरण प्रस्तुत करने वाली ऐसी कुछ संस्थाओं के प्रतिनिधि अपने अनुभव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ साझा करेंगे। तत्पश्चात कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे।

गायत्री परिवार रचनात्मक ट्रस्ट के गंगाधर उपाध्याय, राष्ट्रीय रोटी बैंक की पूनम सिंह, सम्पूर्ण सिन्धी समाज सिगरा के सुरेन्द्र लालवानी, समाजसेवी अनवर अहमद तथा एचडीएफसी बैंक के मनोज टण्डन अपने सामाजिक कार्यों से प्रधानमंत्री मोदी को अवगत कराएंगे। स्वागत सम्बोधन वाराणसी भाजपा के नगर अध्यक्ष विद्यासागर राय द्वारा किया जाएगा।

You may have missed