November 24, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : BHU में CAA, NRC के खिलाफ बाटे गए पर्चे, छात्र ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री से की शिकायत…

वाराणसी : काशी हिंदू विश्वविद्यालय(बीएचयू) में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ पर्चा बाटा गया। जिसके खिलाफ बीएचयू के एक छात्र ने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ से ट्वीट कर शिकायत किया।  वही यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसकों लेकर पूरे परिसर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

बीएच में सीएए और एनआरसी के खिलाफ बाटे गए पर्चे…यहां देखे वीडियो

हिंदी में बांटे गए पर्चे में लिखा था यंग इंडिया का जन अभियान बचाओ नागरिकता बचाओ संविधान, इसके साथ ही परिचय पर लिखा था। जब जनता मांगे शिक्षा रोजगार, नागरिकता छीने भाजपा सरकार। हमें चाहिए संविधान सामाजिक न्याय का अधिकार। नहीं चाहिए सीएए, एनआरसी, एनपीआर सबसे नीचे लिखा था। सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ युवा भारत के साथी यंग इंडिया नेशनल कोआर्डिनेशन कमेटी।

इस सम्बंध में छात्र दिनेश कुमार मिश्रा ने बताया कि मैं लाइब्रेरी में पढ़ रहा था कुछ लड़के सीएए और एनआरसी के खिलाफ एक पर्चा बांट रहे थे। जिसमें लिखा था 3 मार्च को दिल्ली चलो रामलीला मैदान। इस मुद्दे को लेकर दिल्ली में पिछले दिनों से जो बवाल हो रहा है और यहां के लोग ऐसा पर्चा बांट रहे हैं कि दिल्ली चलो जिसका एक नागरिक होने के नाते मेरा प्रथम कर्तव्य रहा कि देश का के नागरिक होने के मैं इसकी शिकायत कर।

जिसकों लेकर मैं इसकी शिकायत मैंने मुख्यमंत्री जी को ट्वीट कर दी क्योंकी उत्तर प्रदेश के काशी हिंदू विश्वविद्यालय में कुछ लोग नक्सली छात्र ऐसा पर्चा बांट रहे हैं। जिसे विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश का माहौल खराब हो सकता है आप तुरंत कार्रवाई करें।